Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
Fadnavis,Thorat, Ajit Pawar win, Surjewala and Pankaja Munde lose - Sabguru News
होम India City News फडणवीस, थोराट, अजीत पवार जीते, सुरजेवाला और पंकजा मुंडे को मिली हार

फडणवीस, थोराट, अजीत पवार जीते, सुरजेवाला और पंकजा मुंडे को मिली हार

0
फडणवीस, थोराट, अजीत पवार जीते, सुरजेवाला और पंकजा मुंडे को मिली हार

महाराष्ट्र और हरियाणा के विधानसभा चुनाव नतीजों ने कई उलटफेर करके रख दिए हैं। हरियाणा में तो राजनीत के पंडितों को भी आवाक कर दिया है। महाराष्ट्र और हरियाणा में भाजपा को सीटों का नुकसान हुआ है। हरियाणा के नतीजों से कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव सोनिया गांधी बेहद खुश हैं।

हालांकि महाराष्ट्र में बीजेपी गठबंधन सहयोगी शिवसेना के साथ आसानी से सरकार बना लेगी लेकिन महाराष्ट्र और हरियाणा के चुनाव नतीजों से भाजपा आलाकमान खुश नहीं है।आइए जान लेते हैं इन दोनों राज्यों में किसको फतेह मिली किसकी हार हुई। हरियाणा और महाराष्ट्र में वोटों की गिनती जारी है।

दोनों वहीं हरियाणा में कांग्रेस-बीजेपी में कड़ी टक्कर देखने को मिल रही है। वीआईपी उम्मीदवारों की बात करें तो हरियाणा में कई मंत्रियों और बीजेपी नेताओं को हार का सामना करना पड़ा है। वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु भी पीछे चल रहे हैं। टिक टॉक स्टार से बीजेपी उम्मीदवार बनीं सोनाली फोगाट आदमपुर विधानसभा सीट से चुनाव हार गईं हैं।

सोनाली फोगाट को कांग्रेस के कद्दावर नेता कुलदीप बिश्ननोई ने हराया है। वहीं कैथल से विधायक और पार्टी के नेशनल मीडिया प्रभारी रणदीप सिंह सुरेजवाला अपनी सीट नहीं बचा पाए हैं। कड़े मुकाबले में इनेलो से पूर्व विधायक रह चुके मौजूदा बीजेपी प्रत्याशी लीला राम ने उन्हें 567 वोटों से हराया है।

महाराष्ट्र की बात करें तो महाराष्ट्र कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष बालासाहेब थोराट अपनी सीट बचाने में कामयाब रहे। मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने भी जीत दर्ज की है। एनसीपी के अजीत पवार चुनाव जीत गए हैं। वहीं भाजपा की उम्मीदवार पंकजा मुंडे भी चुनाव हार गई हैं। मुंबई के वर्ली विधानसभा सीट से उद्धव ठाकरे के पुत्र आदित्य ठाकरे आगे चल रहे हैं।

शंभू नाथ गौतम, वरिष्ठ पत्रकार