Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
हरियाणा में गोपाल कांडा का समर्थन नहीं ले भाजपा : उमा भारती - Sabguru News
होम Breaking हरियाणा में गोपाल कांडा का समर्थन नहीं ले भाजपा : उमा भारती

हरियाणा में गोपाल कांडा का समर्थन नहीं ले भाजपा : उमा भारती

0
हरियाणा में गोपाल कांडा का समर्थन नहीं ले भाजपा : उमा भारती
Uma Bharti said BJP should not take support of Gopal Kanda in Haryana
Uma Bharti said BJP should not take support of Gopal Kanda in Haryana
Uma Bharti said BJP should not take support of Gopal Kanda in Haryana

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष उमा भारती ने हरियाणा में पार्टी की सरकार के गठन के लिए बलात्कार एवं हत्या के आराेपी विधायक गोपाल कांडा का समर्थन लिए जाने की कोशिशों पर आज आपत्ति व्यक्त करते हुए पार्टी को सलाह दी है कि वह सत्ता के लिए अपने नैतिक आधार को ना भूलें।

गंगा के किनारे हिमालय में प्रवास कर रहीं पूर्व केन्द्रीय मंत्री भारती ने ट्विटर पर लगातार आठ ट्वीट करके हरियाणा एवं महाराष्ट्र के चुनाव परिणामों पर अपनी राय सामने रखी। उन्होंने कहा, “…मुझे जानकारी मिली है कि हम हरियाणा में भी सरकार बना सकते हैं। यह एक अच्छी ख़बर है। …..मुझे जानकारी मिली है कि गोपाल कांडा नाम के एक निर्दलीय विधायक का समर्थन भी हमें मिल सकता है। इसी पर मुझे कुछ कहना है।..”

भारती ने कहा, “अगर गोपाल कांडा वही व्यक्ति है जिसकी वजह से एक लड़की ने आत्महत्या की थी तथा उसकी माँ ने भी न्याय नहीं मिलने पर आत्महत्या कर ली थी, मामला अभी अदालत में विचाराधीन है तथा यह व्यक्ति ज़मानत पर बाहर है।..गोपाल कांडा बेक़सूर है या अपराधी, यह तो क़ानून साक्ष्यों के आधार पर तय करेगा, लेकिन उसका चुनाव जीतना उसे अपराधों से बरी नहीं करता। चुनाव जीतने के बहुत सारे फैक्टर होते हैं। मैं भाजपा नेतृत्व से अनुरोध करूँगी कि हम अपने नैतिक अधिष्ठान को न भूलें।”

भारती ने कहा कि जब तक मोदी जी की लहर नहीं आई थी, हम हरियाणा में दो विधानसभा सीटें जीतने पर भी खुश हो जाते थे। इसलिए हरियाणा में पहले चुनाव में सरकार बना लेना और दूसरे चुनाव में भी सबसे बड़ी पार्टी बनकर आना असाधारण उपलब्धि है। यह सब प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की तपस्या का परिणाम है।

उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र एवं हरियाणा के शानदार जीत के लिए मोदी, पार्टी अध्यक्ष अमित शाह, कार्यकारी अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा, हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेन्द्र फड़नवीस का अभिनंदन है।
उन्होंने कहा, “मैं अभी अपने गंगा प्रवास पर हिमालय में गंगा के किनारे हूँ। यहाँ टीवी नहीं है, मैं मोबाइल पर सारी ख़बरें ले रही हूँ। मुझे जानकारी मिली है कि हम हरियाणा में भी सरकार बना सकते हैं। यह एक अच्छी ख़बर है। मुझे जानकारी मिली है कि गोपाल कांडा नाम के एक निर्दलीय विधायक का समर्थन भी हमें मिल सकता है। इसी पर मुझे कुछ कहना है।”

उन्होंने कहा, “अगर गोपाल कांडा वही व्यक्ति है जिसकी वजह से एक लड़की ने आत्महत्या की थी तथा उसकी माँ ने भी न्याय नहीं मिलने पर आत्महत्या कर ली थी, मामला अभी अदालत में विचाराधीन है, तथा यह व्यक्ति ज़मानत पर बाहर है। गोपाल कांडा बेक़सूर है या अपराधी, यह तो क़ानून साक्ष्यों के आधार पर तय करेगा, किंतु उसका चुनाव जीतना उसे अपराधों से बरी नहीं करता। चुनाव जीतने के बहुत सारे फैक्टर होते हैं।”

भारती ने कहा, “मैं भाजपा नेतृत्व से अनुरोध करूँगी कि हम अपने नैतिक अधिष्ठान को न भूलें। हमारे पास तो मोदी जी जैसी शक्ति मौजूद है एवं देश क्या पूरे दुनिया की जनता मोदी जी के साथ है तथा मोदी जी ने सतोगुणी ऊर्जा के आधार पर राष्ट्रवाद की शक्ति खड़ी की है।” उन्होंने कहा, “हरियाणा में हमारी सरकार ज़रूर बने, लेकिन यह तय करिए कि जैसे भाजपा के कार्यकर्ता साफ़-सुथरी ज़िंदगी के होते हैं, हमारे साथ वैसे ही लोग हों।”