Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
Day-night test के लिए विराट सहमत : BCCI अध्यक्ष - Sabguru News
होम Sports Cricket Day-night test के लिए विराट सहमत : BCCI अध्यक्ष

Day-night test के लिए विराट सहमत : BCCI अध्यक्ष

0
Day-night test के लिए विराट सहमत : BCCI अध्यक्ष
BCCI President sourav ganguly said Virat agreed for day-night test
BCCI President sourav ganguly said Virat agreed for day-night test
BCCI President sourav ganguly said Virat agreed for day-night test

कोलकाता। भारतीय क्रिकेट कंट्राेल बोर्ड (BCCI) के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा है कि लंबे समय से विवादास्पद रहे दिन-रात्रि टेस्ट प्रारूप के लिए कप्तान विराट कोहली भी सहमत हैं।

भारत ने बाकी टेस्ट दर्जा हासिल सदस्यों के इतर दिन-रात्रि टेस्ट प्रारूप में खेलने पर हमेशा से असहमति जताई है, लेकिन गांगुली ने बताया कि मुंबई में गुरूवार को कप्तान विराट के साथ हुई उनकी बैठक में इस बार सकारात्मक चर्चा की गई है। बीसीसीआई का अध्यक्ष बनने के बाद गांगुली और विराट के बीच पहली बार मुलाकात हुई थी।

पूर्व कप्तान ने ईडन गार्डन में बंगाल क्रिकेट संघ (कैब) द्वारा उनके लिये आयोजित समारोह में कहा, “विराट ने टेस्ट क्रिकेट को लोकप्रिय बनाने के लिये दिन-रात्रि प्रारूप में खेलने पर अपनी सकारात्मक प्रतिक्रिया दी है। हम सभी इस बारे में विचार कर रहे हैं और हम इसे लेकर जरूर कोई फैसला करेंगे। मैं खुद भी दिन-रात्रि टेस्ट प्रारूप में विश्वास करता हूं। विराट ने भी इस पर सहमति जताई है। कई रिपोर्ट में कहा गया था कि वह इस पर राजी नहीं हैं लेकिन यह सच नहीं है।”

पूर्व कप्तान ने कहा, “टेस्ट को आगे ले जाने की जरूरत है। लोग अपना काम खत्म करें और मैच देखने आयें। हालांकि मुझे नहीं पता कि यह कब संभव हो सकेगा।” आईसीसी टेस्ट रैंकिंग की नंबर एक टीम भारत और बंगलादेश दो टीमें हैं जिन्होंने कभी भी गुलाबी गेंद से क्रिकेट नहीं खेला है। इसकी शुरूआत 2016 में ऑस्ट्रेलिया-न्यूजीलैंड के बीच मैच से हुई थी।

हालांकि विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के चलते भारत ने इस प्रारूप में खेलने पर असहजता जताई है क्योंकि अनुभवहीनता के कारण उस पर अंक गंवाने का जोखिम बढ़ सकता है।