Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
तिरुचिरापल्ली : बोरवेल में गिरे बच्चे को बचाने का अभियान जारी - Sabguru News
होम India City News तिरुचिरापल्ली : बोरवेल में गिरे बच्चे को बचाने का अभियान जारी

तिरुचिरापल्ली : बोरवेल में गिरे बच्चे को बचाने का अभियान जारी

0
तिरुचिरापल्ली : बोरवेल में गिरे बच्चे को बचाने का अभियान जारी

तिरुचिरापल्ली। तमिलनाडु के तिरुचिरापल्ली जिले के नादुकट्टुपट्टी गांव में बोरवेल में फंसे दो साल के बच्चे के शनिवार शाम 100 फुट की और गहरायी में फिसल जाने के कारण बचाव अभियान में देरी हो रही है।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि 26 घंटे से अधिक समय से बोरवेल में फंसे बी सुजीत विलसन को बचाने का अंतिम प्रयास देर रात शुरू कर दिया गया। बच्चे के 100 फुट से अधिक की गहरायी में फिसल जाने के कारण बचाव अभियान में देरी हो रही है। राज्य भर में बच्चे के स्वास्थ्य के लिए दुआयएं की जा रही हैं।

सूत्रों ने बताया कि तेल एवं प्राकृतिक गैस निगम लिमिटेड, नेवेली लिग्नाइट कॉरपोरेशन और तमिलनाडु अग्निशमन विभाग के तकनीकी विशेषज्ञों के एक संयुक्त अभियान में बोरवेल से तीन मीटर दूर 100 फुट की गहराई में एक गड्ढा खोदा जा रहा है और फिर बोरवेल तक एक सुरंग बनाकर बच्चे को बाहर निकालने का प्रयास किया जायेगा।

ओएनजीसी बचाव अभियान के लिए परिष्कृत रिग्स और ड्रिलिंग मशीनों का उपयोग किया जा रहा। लगातार चल रहे बचाव अभियान को बच्चे के 100 फीट की गहराई में फिसल जाने से गहरा झटका लगा। इसके चलते अभियान और जटिल हो गया है। बचाव दल हालांकि अपने प्रयासों में सफलता की उम्मीद कर रहे हैं।

तमिलनाडु के स्वास्थ्य मंत्री सी विजयभास्कर व्यक्तिगत रूप से बचाव अभियान की देखरेख कर रहे है। उन्होंने कहा कि विभिन्न उपकरणों का उपयोग करने वाले विशेषज्ञों की कई टीमों द्वारा किए जा रहे प्रयासों के बावजूद बच्चे को बोरवेल से बाहर नहीं निकाला जा सका है।

उन्होंने कहा कि हमने आज सुबह तक एक छोटे निगरानी कैमरे के माध्यम से बच्चे को हाथ हिलाते देखा था लेकिन उसके बाद कोई प्रतिक्रिया नहीं देखी गई है। उन्होंने कहा कि आज सुबह कीचड़ के कारण बचाव अभियान बाधित हुआ।

इस बीच बोरवेल में फंसे हुये बच्चे के परिजन और रिश्तेदारों को बच्चे के बाहर आने इंतजार है। आस-पास के गांवों की जुटी जनता बच्चे के लिए प्रार्थना कर रही है। सुजीत की सुरक्षा के लिए राज्य भर के विभिन्न मंदिरों, चर्चों और मस्जिदों में विशेष प्रार्थनाएँ की जा रही है।

उल्लेखनीय है कि शुक्रवार की शाम सुजीत अपने घर से सटे मक्का के खेत में खेलते हुए गलती से खुले बोरवेल में गिर गया था। पुलिस और स्थानीय लोगों ने तमिलनाडु दमकल विभाग की सहायता से अभियान शुरु किया तो उस समय बच्चा 30 फीट की गहराई पर फंस गया था। उसके बाद पता चला कि वह 70 फीट तक फिसल गया और अब शाम को 100 फीट से अधिक गहराई में फिसल जाने की खबर है।