Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
नवाज शरीफ को राहत, सजा आठ सप्ताह के लिए निलंबित - Sabguru News
होम World Asia News नवाज शरीफ को राहत, सजा आठ सप्ताह के लिए निलंबित

नवाज शरीफ को राहत, सजा आठ सप्ताह के लिए निलंबित

0
नवाज शरीफ को राहत, सजा आठ सप्ताह के लिए निलंबित

इस्लामाबाद। गंभीर रुप से बीमार पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को मंगलवार इस्लामाबाद उच्च न्यायालय से थोड़ी राहत मिली और अल अजीजिया भ्रष्टाचार मामले में चिकित्सा आधार पर उनकी सजा आठ सप्ताह के लिए निलंबित कर जमानत मंजूर कर ली गई है।

इस्लामाबाद उच्च न्यायालय के न्यायाधीश अमीर फारुक और न्यायाधीश मोहसिन अख्तर कयानी की खंडपीठ ने शाहबाज शरीफ की याचिका पर आज पहले निर्णय सुरक्षित रख लिया था। शाहबाज शरीफ ने इस याचिका में अल अजीजिया भ्रष्टाचार मामले में अपने भाई की सजा को निलंबित करने का न्यायालय से आग्रह किया था।

उच्च न्यायालय ने अपने आदेश में कहा है कि यदि आठ सप्ताह के भीतर नवाज शरीफ के स्वास्थ्य में सुधार नहीं होता है तब पंजाब प्रांत सरकार को जमानत आगे बढ़ाने के लिए आग्रह करना चाहिए। पूर्व प्रधानमंत्री को 20 लाख रुपए मूल्य के दो मुचलके भरने के लिए कहा गया है।

न्यायालय ने इसी मामले में शनिवार को पूर्व प्रधानमंत्री को जमानत दे दी थी। नवाज को चौधरी चीनी मिल मामले में लाहौर उच्च न्यायालय से पहले ही जमानत मिल चुकी है।

आज सुनवाई के दौरान पंजाब के मुख्यमंत्री उस्मान बुजदार ने न्यायालय के समक्ष पूर्व प्रधानमंत्री की सेहत संबंधी एक रिपोर्ट रखी। मुख्यमंत्री ने न्यायालय को बताया कि पूर्व प्रधानमंत्री का ट्रस्ट उन्हें चिकित्सा उपलब्ध करा रहा है। उन्होंने बताया कि पूर्व प्रधानमंत्री का अस्पताल की निगरानी में उपचार चल रहा है और वह उनकी सेहत का ख्याल रखेगा।