Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
HAPPY BIRTHDAY: Legendary batsman Very Special Laxman - Sabguru News
होम India HAPPY BIRTHDAY : दिग्गज बल्लेबाज लक्ष्मण जिन्हें कोई नहीं भुला सकता

HAPPY BIRTHDAY : दिग्गज बल्लेबाज लक्ष्मण जिन्हें कोई नहीं भुला सकता

0
HAPPY BIRTHDAY : दिग्गज बल्लेबाज लक्ष्मण जिन्हें कोई नहीं भुला सकता
HAPPY BIRTHDAY: Legendary batsman Very Special Laxman
HAPPY BIRTHDAY: Legendary batsman Very Special Laxman
HAPPY BIRTHDAY: Legendary batsman Very Special Laxman

भारतीय क्रिकेट इतिहास में एक ऐसे खिलाड़ी का जन्म हुआ जिसे वेरी-वेरी स्पेशल भी कहा जाता है। हम बात कर रहे हैं वांगीपुरप्पू वेंकट साई लक्ष्मण यानी वीवीएस लक्ष्मण की जिन्हें प्यार से ‘वेरी वेरी स्पेशल लक्ष्मण’ भी कहा जाता है। उनका जन्म 1 नवंबर 1974 को हैदराबाद में हुआ था। वीवीएस लक्ष्मण आज 45वां बर्थडे मना रहे हैं। वीवीएस लक्ष्मण भारत के दूसरे राष्ट्रपति डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन के भतीजे हैं।

लक्ष्मण का करियर उनके टैलेंट के मुताबिक लंबा तो नहीं रहा लेकिन उन्होंने इस दौरान ऐसी बेमिसाल पारियां खेली जिन्होंने पूरी दुनिया को हैरत में डाल दिया। लक्ष्मण की कमाल की पारियों के बदौलत कई मौके ऐसे थे जिसमें भारत ने हारे हुए मैचों में जीत हासिल की। भारतीय टीम के इस वेरी वेरी स्पेशल बल्लेबाज ने 17 टेस्ट और 6 वनडे शतक लगाए। उनके बल्ले से कुल 134 टेस्ट में 8781 रन और कुल 86 वनडे में 2338 रन निकले।

वीवीएस लक्ष्मण के जन्मदिन पर बीसीसीआई ने उन्हें बधाई देते हुए एक वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो में वीवीएस लक्ष्मण 2001 के इतिहासिक मैच में शॉट खेलते हुए दिख रहे हैं। बीसीसीआई ने ट्वीट कर कहा कि टीम इंडिया के सबसे स्टाइलिश बल्लेबाज को जन्मदिन की बहुत-बहुत बधाई।

बीसीसीआई समीत और भी सभी क्रिकेटरों ने वीवीएस लक्ष्मण को जन्मदिन की बधाई दी। इंडियन टीम के कप्तान विराट कोहली , रोहित शर्मा , हरभजन सिॆंह समीत और भी कई अन्य खिलाड़ियों ने भी वीवीएस लक्ष्मण को जन्मदिन की बधाई दी।