Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
इंग्लैंड ने खराब फील्डिंग से गंवाया दूसरा टी-20 - Sabguru News
होम Sports Cricket इंग्लैंड ने खराब फील्डिंग से गंवाया दूसरा टी-20

इंग्लैंड ने खराब फील्डिंग से गंवाया दूसरा टी-20

0
इंग्लैंड ने खराब फील्डिंग से गंवाया दूसरा टी-20

वेलिंगटन। कॉलिन डी ग्रैंडहोम के विकेट के पीछे जबरदस्त प्रदर्शन और विपक्षियों की गलतियों का फायदा उठाते हुये मेज़बान न्यूजीलैंड ने रविवार को दूसरे ट्वंटी 20 मुकाबले में इंग्लैंड को 21 रन से हराकर सीरीज में 1-1 की बराबरी हासिल कर ली।

न्यूजीलैंड के लिए ग्रैंडहोम ने विकेट के पीछे लगातार चार शिकार कर 177 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड को 19.5 ओवर में 155 रन पर ढेर कर मेज़बान टीम को करो या मरो के अहम मैच में जीत दिला दी जबकि इंग्लिश टीम को लगभग छह अहम कैच टपकाने का खामियाजा भुगतना पड़ा और सीरीज़ कब्जाने का मौका उसके हाथ से निकल गया।

इंग्लैंड ने टॉस जीतने के बाद कीवी टीम को पहले बल्लेबाजी का मौका दिया था जिसने निर्धारित 20 ओवर में आठ विकेट पर 176 रन बनाए। ओपनर मार्टिन गुप्तिल ने 28 गेंदों में तीन चौके और दो छक्के लगाकर 41 रन बनाए जबकि सातवें नंबर पर जेम्स नीशम ने 22 गेंदों में दो चौके और चार छक्के लगाकर 42 रन की सबसे बड़ी पारी खेली और टीम को आठ विकेट पर 176 के बड़े स्कोर तक ले गए।

इंग्लैंड की ओर से क्रिस जार्डन ने 23 रन पर सर्वाधिक तीन विकेट लिए, उन्होंने नीशम और मिशेल सेंटनेर को लगातार अंतराल में आउट किया।सैम करेन को दो विकेट मिले।

न्यूजीलैंड को पहले मैच में सात विकेट से हरा चुकी इंग्लैंड की लक्ष्य का पीछा करते हुए शुरूआत ही खराब रही और जॉनी बेयरस्टो शून्य पर टिम साउदी की गेंद पर बोल्ड हो गए। डेविड मिलान ने 39 रन बनाए जबकि जेम्स विंस एक रन बनाकर आउट हुए जिन्होंने फील्डिंग करते हुए तीन कैच भी टपकाए जो अंतत: टीम काे भारी पड़े।

दूसरी ओर कीवी टीम ने कमाल की बल्लेबाजी के बाद बेहतरीन फील्डिंग भी की और ग्रैंडहोम ने कप्तान इयोन मोर्गन(32), सैम बिलिंग(8), सैम करेन(9) और लॉकी फग्यूर्सन(15) के विकेट लपके। टीम का 36 रन का तीसरा बड़ा स्कोर जार्डन ने बनाया जिन्हें मिशेल सेंटनेर ने आउट कर मैच में अपना तीसरा विकेट भी निकाला और मैन ऑफ द मैच बने।

इंग्लैंड ने अपने चार विकेट 91 रन बनाकर गंवाए जबकि कीवी टीम ने उसके बाकी छह विकेट 64 रन के अंतर पर गंवा दिए। सेंटनेर को 25 रन पर तीन विकेट जबकि टिम साउदी, लॉकी फग्यूर्सन और ईश सोढी ने दो दो विकेट लिए।