Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
Vijay Goyal violates even-odd scheme - Sabguru News
होम Breaking विजय गोयल ने सम-विषम योजना का किया उल्लंघन, भरा जुर्माना

विजय गोयल ने सम-विषम योजना का किया उल्लंघन, भरा जुर्माना

0
विजय गोयल ने सम-विषम योजना का किया उल्लंघन, भरा जुर्माना
Vijay Goyal violates even-odd scheme
Vijay Goyal violates even-odd scheme
Vijay Goyal violates even-odd scheme

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता विजय गोयल ने सोमवार को प्रदूषण पर नियंत्रण के लिए दिल्ली सरकार की सम-विषम योजना का विरोध करते हुए इसे एक ‘चुनावी स्टंट’ करार दिया।

राज्य सभा सांसद गोयल सम-विषम योजना के विरोध में अपनी अंतिम विषम अंक वाली कार इस योजना के विरोध में आज लेकर निकले जिन पर चार हजार रुपये जुर्माना लगाया गया।

गोयल ने इसके बाद संवाददाताओं से कहा, “मैं सम-विषम योजना का विरोध करूंगा। यह एक चुनावी स्टंट है। यह योजना एक दिखावा है। वे (दिल्ली सरकार) खुद कह रहे हैं कि इतना अधिक प्रदूषण पराली जलाने से हो रहा है तब यह योजना किस तरह प्रदूषण कम करने में मदद करेगी। मैं इसका उल्लंघन करने के लिए जुर्माना भरने को तैयार हूं।”

उन्होंने कहा, “मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल केवल विज्ञापनों पर धन बर्बाद कर रहे हैं। उन्होंने पिछले पांच वर्षों में प्रदूषण नियंत्रण के लिए कुछ नहीं किया।”

इससे पहले गोयल ट्वीट किया था, ‘‘मैं श्याम एस जाजू के साथ ‘सम-विषम नाटक’ के विरोध में चार नवंबर को दोपहर 12 बजे अपने निवास से अपनी कार से आईटीओ जाऊंगा।”

उधर परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत और आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं गांधीगिरी दिखाते हुए फूलो का गुल दस्ता लेकर गोयल के निवास स्थान पर पहुंचे।

गौरतलब है कि दिल्ली सरकार ने प्रदूषण पर नियंत्रण के लिए सोमवार सुबह आठ बजे से 15 नवंबर तक सम-विषम योजना लागू की है जिसके तहत सुबह आठ बजे से रात आठ बजे तक एक दिन पंजीयन क्रमांक की अंतिम सम अंक वाली कारें सम तिथि को चल सकेंगी और ऐसे ही विषम संख्या वाली कारें विषम तिथि को सड़कों पर उतर सकेंगी। इस व्यवस्था का उल्लंघन करने पर चार हजार रुपये जुर्माने का प्रावधान किया गया है।