Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
शरद पवार ने सोनिया से की मुलाकात, सरकार बनाने के पत्ते नहीं खोले - Sabguru News
होम Delhi शरद पवार ने सोनिया से की मुलाकात, सरकार बनाने के पत्ते नहीं खोले

शरद पवार ने सोनिया से की मुलाकात, सरकार बनाने के पत्ते नहीं खोले

0
शरद पवार ने सोनिया से की मुलाकात, सरकार बनाने के पत्ते नहीं खोले

नई दिल्ली। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रमुख शरद पवार ने सोमवार को कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की और महाराष्ट्र की राजनीतिक स्थिति पर विचार विमर्श किया लेकिन वहां सरकार बनाने को लेकर अपने पत्ते नहीं खोले।

पवार ने गांधी से मुलाकात के बाद संवाददाताओँ से कहा कि उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष को राज्य की राजनीतिक स्थिति की जानकारी दी। हालांकि उन्होंने इसका ब्यौरा नहीं दिया और कहा कि यह तय किया गया है कि इस प्रकार की मुलाकात फिर से हो। बैठक में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ए के एंटनी भी मौजूद थे।

पवार ने शिवसेना के साथ मिलकर सरकार बनाने की लग रही अटकलों को खारिज किया और कहा कि हमारे पास न तो संख्या है और न ही शिवसेना के साथ सरकार बनाने को लेकर कोई बात हुई है। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी और शिवसेना के बीच जो चल रहा है उस पर उनकी नजर बनी हुई है।

उन्होंने एक प्रश्न के उत्तर में कहा कि वह नहीं चाहते हैं कि राज्य में राष्ट्रपति शासन लागू हो लेकिन जिन्हें जनता ने बहुमत दिया है उन्हें सरकार बनाने का काम करना चाहिए। पवार ने साफ कर दिया कि उनका मुख्यमंत्री बनने का कोई इरादा नहीं है।

उन्होंने कहा कि 288 सदस्यीय विधानसभा चुनाव में उनकी पार्टी को विपक्ष में बैठने का जनादेश मिला है। राकांपा को 56 सीटें मिली है और उसकी सहयोगी कांग्रेस को 44 सीटें मिली है।