Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
urkey arrested family of Baghdadi's sister - Sabguru News
होम World तुर्की ने बगदादी की बहन, परिजनों को किया गिरफ्तार

तुर्की ने बगदादी की बहन, परिजनों को किया गिरफ्तार

0
तुर्की ने बगदादी की बहन, परिजनों को किया गिरफ्तार
Turkey arrested family of Baghdadi's sister
urkey arrested family of Baghdadi's sister
Turkey arrested family of Baghdadi’s sister

अंकारा (स्पूतनिक) । तुर्की के अधिकारियाें ने आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) प्रमुख अबू बकर बगदादी की बड़ी बहन और उसके परिवार के सदस्यों को उत्तरी सीरिया में गिरफ्तार कर लिया है।

तुर्की के वरिष्ठ अधिकारियों के हवाले से यह जानकारी मिली है। न्यूयॉर्क टाइम्स के अनुसार अबू बकर बगदादी की बड़ी बहन रासमिया (65) को साेमवार शाम को उत्तरी सीिरया में अलेप्पो प्रांत के अजाज शहर से गिरफ्तार किया है। जहां वह पति और अन्य रिश्तेदारों के साथ रहती थीं।

सूत्रों के अनुसार बगदादी की बहन को आतंकवादी संगठन से जुड़ा हुआ माना जाता है। उसकी गिरफ्तारी से महत्वपूर्ण खुफिया जानकारी मिलने की संभावना है।

गौरतलब है कि गत सप्ताह अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम ने बगदादी को अमेरिकी जावानों द्वारा विशेष अभियान के दौरान सीरिया में मारे जाने घोषणा की थी। अमेरिकी नेता के अनुसार आईएस प्रमुख पर पेंटागन काफी समय से पैनी नजरें रखे हुए था और उसके मारे जानी की पुख्ता खबरे हैं। बाद में रूसी रक्षा मंत्री के प्रवक्ता ईगोर कोनशेंकोव ने कहा कि रूस के पास इसकी विश्वसनीय जानकारी नहीं है कि अमेरिकी सेना ने बगदादी के खिलाफ ऑपरेशन ‘डिस्ट्रॉय’ चलाया था।