Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
करतारपुर साहिब गलियारे का उदघाटन : नवजोत सिंह सिद्धू नहीं जा सकेंगे पाकिस्तान! - Sabguru News
होम Delhi करतारपुर साहिब गलियारे का उदघाटन : नवजोत सिंह सिद्धू नहीं जा सकेंगे पाकिस्तान!

करतारपुर साहिब गलियारे का उदघाटन : नवजोत सिंह सिद्धू नहीं जा सकेंगे पाकिस्तान!

0
करतारपुर साहिब गलियारे का उदघाटन : नवजोत सिंह सिद्धू नहीं जा सकेंगे पाकिस्तान!

नई दिल्ली। पंजाब कांग्रेस के नेता एवं पूर्व मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू करतारपुर साहिब गलियारे में उद्घाटन समारोह में शामिल नहीं हो पाएंगे।

सिद्धू को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान की ओर से करतारपुर साहिब में होने वाले उद्घाटन समारोह में शामिल होने का निमंत्रण प्राप्त हुआ है। इसके लिए सिद्धू को अटारी-वाघा सीमा चौकी से होकर पाकिस्तान में प्रवेश कर वहां से करतारपुर पहुंचना होता है।

इसके लिए उन्हें पाकिस्तान का वीसा लेना होगा और वीसा के लिए राजनीतिक मंजूरी लेनी होती। पर सरकारी सूत्रों ने बुधवार को यहां संकेत दिया कि नौ तारीख को उद्घाटन समारोह के लिए सिद्धू को विदेश मंत्रालय से राजनीतिक मंजूरी मिलने की कोई संभावना नहीं है।

सूत्राें ने कहा कि नौ तारीख को उद्घाटन समारोह के बाद जाने वाले प्रथम जत्थे में 550 विशिष्ट अतिथि जाएंगे जिनमें पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह, पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह, पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल, पूर्व उप मुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल, केन्द्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल और हरदीप सिंह पुरी के अलावा अनेक सांसद, यूरोपीय संसद के कुछ सांसद, राज्य सरकारों के मंत्री, विधायक, सरकारी अधिकारी तथा ओवरसीज़ सिटीज़न ऑफ इंडिया कार्ड धारी प्रवासी भारतीय भी जाएंगे।

एक सवाल के जवाब में सूत्रों ने बताया कि नौ तारीख को गलियारे से करतारपुर साहिब जाने वाले विशिष्ट अतिथियों के जत्थे के सदस्यों को राजनीतिक मंजूरी नहीं लेनी होगी लेकिन उसके बाद राजनीतिक मंजूरी लेनी होगी।

पंजाब के कांग्रेस नेता सिद्धू द्वारा विदेश मंत्री सुब्रह्मण्यम जयशंकर को पत्र लिखकर पाकिस्तान जाने की राजनीतिक मंजूरी दिए जाने के अनुरोध के बारे में पूछे जाने पर सूत्रों ने कहा कि केवल नौ नवंबर को उद्घाटन जत्थे के सदस्यों के लिए राजनीतिक मंजूरी लेने की जरूरत नहीं होगी। सूत्रोंं ने इस बात की पुष्टि करने से इन्कार कर दिया कि सिद्धू को राजनीतिक मंजूरी दी गई है अथवा दी जा रही है।