Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
ATP फाइनल्स: फेडरर पहला मैच हारे, जोकोविच जीते - Sabguru News
होम Sports ATP फाइनल्स: फेडरर पहला मैच हारे, जोकोविच जीते

ATP फाइनल्स: फेडरर पहला मैच हारे, जोकोविच जीते

0
ATP फाइनल्स: फेडरर पहला मैच हारे, जोकोविच जीते
Roger Federer loses first match in ATP Finals, Djokovic wins
Roger Federer loses first match in ATP Finals, Djokovic wins
Roger Federer loses first match in ATP Finals, Djokovic wins

लंदन। छह बार के चैंपियन रोजर फेडरर को यहां वर्ष के आखिरी टेनिस टूर्नामेंट एटीपी फाइनल्स के पहले ही मैच में डाॅमिनिक थिएम के हाथों हार झेलनी पड़ गयी, लेकिन विश्व के दूसरी रैंक खिलाड़ी नोवाक जोकोविच ने माटियो बेरेटिनी के खिलाफ जीत दर्ज कर ली है।

फेडरर को अपने ग्रुप के पहले ही मैच में थिएम के हाथों लगातार सेटों में 5-7, 5-7 से पराजित किया जबकि जोकोविच ने इटली के पदार्पण खिलाड़ी माटियो को 6-2, 6-1 से पराजित किया।

38 साल के स्विस खिलाड़ी की ओपनिंग गेम में थिएम ने सर्विस ब्रेक की। अपने से 12 वर्षीय युवा आस्ट्रियाई खिलाड़ी से 5-5 की बराबरी के बाद थिएम ने 11वां और 12वां गेम जीत पहला सेट अपने नाम किया। दूसरे सेट में भी थिएम और फेडरर ने बराबरी के बाद आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने 11वां गेम जीत 7-5 से सेट और मैच अपने नाम किया।

फेडरर ने कहा,“ मेरी शुरूआत खराब रही और इसकी वजह से मैं वापसी नहीं कर पाया।” दिलचस्प है कि स्विस मास्टर की थिएम के खिलाफ सात मुकाबलों में यह पांचवीं हार है।

इससे पहले पांच बार के चैंपियन जोकोविच ने अपने बोजोर्न बोर्ज ग्रुप के ओपनिंग मुकाबले में इतालवी खिलाड़ी को मात्र 64 मिनट में पराजित कर दिया। 23 साल के माटियो ने मैच के बाद कहा,“ हम काफी सपाट और तेज़ खेल रहे थे लेकिन जोकोविच मुझसे बेहतर थे और उनसे अंक जीतना मुश्किल था।”

फेडरर अपने ग्रुप के दूसरे मुकाबले में माटियो से खेलेंगे जबकि जोकोविच का मैच अब थिएम से होगा। आंद्रे अगासी ग्रुप के पहले राउंड के मुकाबले में रूस के दानिल मेदवेदेव का मुकाबला यूनान के स्टेफानोस सितसिपास से होगा जबकि विश्व के नंबर एक राफेल नडाल का मैच गत चैंपियन एलेक्सांद्र ज्वेरेव से होगा।