Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
भारतीय महिला टीम ने बारिश बाधित मैच 5 रन से जीता - Sabguru News
होम Sports Cricket भारतीय महिला टीम ने बारिश बाधित मैच 5 रन से जीता

भारतीय महिला टीम ने बारिश बाधित मैच 5 रन से जीता

0
भारतीय महिला टीम ने बारिश बाधित मैच 5 रन से जीता
Indian women's team wins rain-interrupted match by 5 runs
Indian women's team wins rain-interrupted match by 5 runs
Indian women’s team wins rain-interrupted match by 5 runs

प्रोविडेंस। भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने वेस्टइंडीज़ के खिलाफ 50 रन के अपने स्कोर का बखूबी बचाव करते हुये मेज़बान टीम को यहां खेले गये चौथे ट्वंटी 20 अंतरराष्ट्रीय मैच में पांच रन से पराजित कर दिया। इसी के साथ भारत ने पांच मैचों की सीरीज़ में 4-0 की बढ़त बना ली है।

बारिश के कारण मैच में देरी के बाद इसमें ओवरों की संख्या घटाकर 9 कर दी गई थी जिसके बाद विंडीज़ ने टॉस जीतने के बाद पहले क्षेत्ररक्षण का फैसला किया। हरमनप्रीत कौर की अगुवाई में पहले बल्लेबाजी के लिये उतरी भारतीय टीम ने निर्धारित ओवरों में 7 विकेट खोकर 50 रन बनाये जिसमें छठे नंबर की पूजा वस्त्रकर का 10 रन सबसे बड़ा स्कोर था।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी विंडीज़ की टीम लेकिन 9 ओवरों में पांच विकेट पर 45 रन ही बना सकी। विंडीज़ के लिये ओपनर हेली मैथ्यूज़ ने 17 गेंदों में एक चौका लगाकर 11 रन, चिन्ली हेनरी ने 11 और नताशा मैकलीन ने 10 रन बनाये। भारतीय गेंदबाज़ों में अनुजा पाटिल 8 रन पर दो विकेट लेकर सबसे सफल रहीं। अनुजा ने मैकलीन को रनआउट किया और मैथ्यूज़ तथा शेनेटा ग्रिमंड के विकेट लेकर विंडीज़ को लक्ष्य से पांच रहने पहले रोक दिया। दीप्ति शर्मा और राधा यादव को भी एक एक विकेट हाथ लगा।

भारतीय गेंदबाज़ों ने जहां मैच जीतने में अहम भूमिका निभाई और छोटे लक्ष्य का भी बचाव किया वहीं बल्लेबाज़ों ने निराश किया। शैफाली वर्मा (7) और जैमिमा रोड्रिग्ज़(6) पहले विकेट के लिये 8 रन ही जोड़ सकीं। शीर्ष क्रम की पांच बल्लेबाज़ दहाई के आंकड़े तक भी नहीं जा सकीं जिसमें कप्तान और स्टार बल्लेबाज़ हरमनप्रीत ने 12 गेंदों में मात्र 6 रन ही बनाये। वस्त्रकर ने 10 गेंदाें में एक चौके की मदद से 10 रन बनाये।

विंडीज़ के लिये मैथ्यूज़ ने 13 रन देकर तीन विकेट निकाले और टीम की हार के बावजूद प्लेयर ऑफ द मैच बनीं। एफी फ्लेचर और ने 2 रन पर दो विकेट और ग्रिमंड ने 10 रन पर दो विकेट लिये।