Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
फ्रांस की प्रसिद्ध अभिनेत्री इसाबेल को मिला लाइफ टाइम अवार्ड - Sabguru News
होम Entertainment Bollywood फ्रांस की प्रसिद्ध अभिनेत्री इसाबेल को मिला लाइफ टाइम अवार्ड

फ्रांस की प्रसिद्ध अभिनेत्री इसाबेल को मिला लाइफ टाइम अवार्ड

0
फ्रांस की प्रसिद्ध अभिनेत्री इसाबेल को मिला लाइफ टाइम अवार्ड
IFFI Goa : French actor Isabelle Huppert honoured with the lifetime award
IFFI Goa : French actor Isabelle Huppert honoured with the lifetime award

संगीता शाह

पणजी। फ्रांस की सबसे प्रसिद्ध अभिनेत्री इसाबेल ऐनी मैडेलिन हूपर्ट को बुधवार को यहां लाइफ टाइम अचीवमेंट अवार्ड से सम्मानित किया गया।

श्यामा प्रसाद मुखर्जी स्टेडियम में आयोजित 50वें अंतरराष्ट्रीय फ़िल्म समारोह के उद्घाटन समारोह में सूचना प्रसारण मंत्री प्रकाश जावेडकर, गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत और सूचना प्रसारण सचिव अमित खरे ने यह अवार्ड अभिनेत्री इसाबेल को प्रदान किया।

इस रंगारंग समारोह में दक्षिण भारत के सुपर स्टार रजनीकांत के अलावा भारतीय पैनोरमा की जूरी के अध्यक्ष प्रियदर्शन, प्रसिद्ध फ़िल्म निर्माता रमेश सिप्पी (शोले के निर्माता) आदि भी मौजूद थे।

16 मार्च 1953 में फ्रांस में जन्मी हूपर्ट को कान फिल्म समारोह में सर्वश्रेष्ठ अदाकारा का अवार्ड मिल चुका है। वह 2009 में 62वें कान फिल्म समारोह की जूरी की अध्यक्ष भी रह चुकी हैं। वर्ष 1971 में टी वी शो से अपना करियर शुरू करने वाली इस अभिनेत्री ने अब तक 160 फिल्मों में काम किया है।

द पियानो टीचर, मादाम बावरी, एल, स्टोरी ऑफ वीमेन, ग्रेटा और लाऊडर दैन बम्ब उनकी बहुचर्चित फिल्में है। द लेसमेकर फ़िल्म पर उन्हें बाफ्टा अवार्ड मिला जिससे उनकी पहचान बनी।

उन्होंने गोदार और आंद्रे वायदा माइकल कीमोनो जैसे मशहूर फिल्म निर्देशकों के साथ काम किया है। उन्हें लीजन ऑफ ऑनर तथा मोलियर अवार्ड भी मिल चुका है। वह आज दुनिया की गिनी चुनी टॉप अभिनेत्रियों में से एक हैं। वह रंगमंच की भी जानी मानी अभिनेत्री हैं।