Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
भारतीय महिला टीम ने विंडीज का 5-0 से किया सफाया - Sabguru News
होम Sports Cricket भारतीय महिला टीम ने विंडीज का 5-0 से किया सफाया

भारतीय महिला टीम ने विंडीज का 5-0 से किया सफाया

0
भारतीय महिला टीम ने विंडीज का 5-0 से किया सफाया
Indian women's team beat West Indies women's team 5-0
Indian women's team beat West Indies women's team 5-0
Indian women’s team beat West Indies women’s team 5-0

गुयाना। वेदा कृष्णमूर्ति (नाबाद 57) और जेमिमा रोड्रिग्ज़ (50 रन) की अर्धशतकी पारियों के बाद स्पिन गेंदबाज़ी की अगुवाई कर रही अनुजा पाटिल के तीन रन पर दो विकेट की बदौलत भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने वेस्टइंडीज़ को पांचवें ट्वंटी 20 मुकाबले में 61 रन के अंतर से पराजित कर मेहमान टीम के घरेलू मैदान पर सीरीज़ में 5-0 से क्लीन स्वीप कर ली।

भारतीय टीम ने टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और निर्धारित 20 ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर 134 रन बनाये। लक्ष्य का पीछा करते हुये वेस्टइंडीज़ महिला टीम सात विकेट पर मात्र 73 रन बना सकी। भारतीय गेंदबाज़ों में अनुजा ने तीन ओवर में कमाल की गेंदबाजी की और तीन रन देकर दो विकेट हासिल किये। राधा यादव, पूनम यादव, पूजा वस्त्रकर तथा हरलीन देओल ने एक एक विकेट निकाले।

मेहमान टीम की यहां प्रोविडेंस स्टेडियम में शुरूआत हालांकि अच्छी नहीं रही और उसकी ओपिनंग जोड़ी शैफाली वर्मा (9 रन) तथा कप्तान स्मृति मंधाना(7) पहले विकेट के लिये 17 रन ही जोड़ सकीं और दोनों इसी स्कोर पर आउट हो गयीं। इसके बाद वेदा तथा जेमिमा की जोड़ी ने तीसरे विकेट के लिये 117 रन की साझेदारी कर टीम को तीन विकेट पर 134 के मजबूत स्कोर तक पहुंचाया।

वेदा ने 48 गेंदों की पारी में चार चौके लगाकर नाबाद 57 रन बनाये जबकि जेमिमा ने 56 गेंदों में तीन चौके लगाकर 50 रन बनाये। विंडीज़ के लिये हेली मैथ्यूज़, अनीसा मोहम्मद और आलिया एलिने ने एक एक विकेट लिया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी विंडीज़ टीम की खिलाड़ी भारतीय गेंदबाज़ों का सामना नहीं कर सकीं और नताशा मैकलीन (9) तथा किशोना ए नाइट (22) पहले विकेट के लिये 12 रन ही जोड़ सकीं। टीम की सात खिलाड़ियों में नाइट और शीमेन कैम्पबेल (नाबाद 19) ही दहाई के आंकड़े तक जा सकीं।

भारतीय बल्लेबाज़ वेदा को प्लेयर ऑफ द मैच तथा सुषमा वर्मा प्लेयर ऑफ द सीरीज़ चुनी गयीं।