Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
Tesla ने लॉन्च किया इलेक्ट्रिक CyberTruck, मजबूती टेस्ट एलन की तो हो गई किरकरी - Sabguru News
होम Business Auto Mobile Tesla ने लॉन्च किया इलेक्ट्रिक CyberTruck, मजबूती टेस्ट एलन की तो हो गई किरकरी

Tesla ने लॉन्च किया इलेक्ट्रिक CyberTruck, मजबूती टेस्ट एलन की तो हो गई किरकरी

0
Tesla ने लॉन्च किया इलेक्ट्रिक CyberTruck, मजबूती टेस्ट एलन की तो हो गई किरकरी
tesla-ceo-elon-musk-launches-electric-cyebrtruck
tesla-ceo-elon-musk-launches-electric-cyebrtruck
tesla-ceo-elon-musk-launches-electric-cyebrtruck

ऑटो डेस्क। दिग्गज अमेरिकी कंपनी Tesla ने अपना पहला इलेक्ट्रिक CyberTruck को लॉन्च कर दिया है। Tesla के CEO एलन मस्क (Elon Musk) ने कैलिफोर्निया के इवेंट के दौरान इसे पेश किया है। कंपनी ने इसे तीन वर्जन 250 माइल्स, 300 माइल्स और 500 माइल्स में लॉन्च किया है।

Tesla CyberTruck Price
इसकी कीमत 39,900 डॉलर (लगभग 28.63 लाख रुपये) से शुरू होती है।

250 माइल्स रेंज
250 माइल्स रेंज वाला इलेक्ट्रिक ट्रक सिंगल मोटर के साथ आएगा। यानि यह ट्रक एक बार चार्ज करने पर करीब 400 किलोमीटर की दूरी तय कर पाएगा। कंपनी का दावा है कि यह ट्रक करीब तीन हजार किलो ग्राम का भार उठा सकता है। इसके साथ ही यह 6.5 सेकेंड में 0-60 मीटर प्रतिघंटे की रफ्तार पकड़ लेता है। इसकी शुरुआती कीमत 28 लाख रुपये है।

300 माइल्स रेंज
300 माइल्स रेंज वाला इलेक्ट्रिक ट्रक करीब 480 किलोमीटर की दूरी तय कर सकता है। इसमें दो मोटर होंगी, जो फोरव्हील ड्राइव एक्सपीरियंस देंगी। यह 4.5 सेकेंड में 0-60 मीटर प्रतिघंटे की रफ्तार पकड़ लेता है। इसकी कीमत लगभग 35 लाख रुपये तय की गई है।

500 माइल्स रेंज
टेस्ला का 500 माइल्स रेंज वाला इलेक्ट्रिक मिनी ट्रक 5,600 का भार उठा सकता है। इसमें तीन मोटर होंगी, जो इसे फुल चार्जिंग के बाद 500 माइल्स यानि करीब 800 किलोमीटर तक ले जाएंगी। यह ट्रक 2.9 सेकंड में 0-60 मीटर प्रतिघंटे की रफ्तार पकड़ेगा। इसकी शुरुआती कीमत 50 लाख रुपये है।

टेस्ट में हुई किरकरी
लॉन्च इवेंट के दौरान इस ट्रक की मजबूती को टेस्ट करने के लिए टेस्ला के डिजाइन हेड ने ट्रक के डोर पर कई हथौड़े मारे। ट्रक एक तरह का बुलेट प्रुफ डोर है और ये काफी मजबूत है। लेकिन जब ग्लास की मजबूती टेस्ट की गई तो ये टूट गया। यह देखकर एलन मस्क को भी काफी हैरानी हुई, जिसकी उन्हें उम्मीद नहीं थी।