Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
New Zealand beat England by innings and 65 runs - Sabguru News
होम Sports Cricket न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड को पारी और 65 रन से दी करारी शिकस्त

न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड को पारी और 65 रन से दी करारी शिकस्त

0
न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड को पारी और 65 रन से दी करारी शिकस्त
New Zealand beat England by innings and 65 runs
New Zealand beat England by innings and 65 runs
New Zealand beat England by innings and 65 runs

माउंट मानगनुई। विकेटकीपर बीजे वाटलिंग (205 रन) के पहले दोहरे शतक के बाद गेंदबाज़ नील वेगनर (44 रन पर 5 विकेट) की शानदार गेंदबाज़ी की बदौलत न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड को पहले क्रिकेट टेस्ट के पांचवें और आखिरी दिन सोमवार को पारी और 65 रन से करारी शिकस्त दे दी।

इंग्लैंड ने मैच के अंतिम दिन अपनी दूसरी पारी की शुरूआत तीन विकेट पर 55 रन से आगे बढ़ाते हुए की थी लेकिन कीवी गेंदबाज़ों ने अपने घरेलू मैदान पर कमाल का प्रदर्शन करते हुये 96.2 ओवर में पूरी टीम को 197 के स्कोर पर समेट दिया और मैच पारी से अपने नाम कर लिया। न्यूजीलैंड ने इसी के साथ दो मैचों की सीरीज़ में 1-0 की बढ़त बना ली है।

इंग्लैंड के लिये कल के नाबाद बल्लेबाज़ जो डेन्ली ने अपनी पारी की शुरूआत कल के 7 रन से आगे की थी और 142 गेंदों की धीमी पारी में तीन चौके लगाकर केवल 35 रन बनाकर वेगनर का शिकार बने। मैच ड्रॉ कराने का लक्ष्य लेकर खेल रहे डेन्ली 75वें ओवर की तीसरी गेंद पर इंग्लैंड के छठे बल्लेबाज़ के रूप में आउट हुये और उनका स्काेर पारी में सबसे बड़ा रहा। इंग्लैंड ने अपने बाकी सात विकेट 128 के स्कोर पर गंवा दिये।

मेहमान टीम के लिये बेन स्टोक्स ने 84 गेंदों में पांच चौकों की मदद से 28 रन, जोफरा आर्चर ने 30 रन बनाये जबकि सैम करेन ने नाबाद 29 रन बनाये। न्यूजीलैंड की ओर से वेगनर ने 44 रन पर पांच विकेट लिये जबकि मिशेल सेंटनेर 53 रन पर तीन विकेट लेकर दूसरे सफल गेंदबाज़ रहे। टिम साउदी और ट्रेंट बोल्ट को एक एक विकेट मिला।

न्यूजीलैंड ने अपनी पहली पारी को 201 ओवर में नौ विकेट पर 615 रन बनाकर घोषित कर दिया था। पहली पारी में बीजे वाटलिंग ने 473 गेंदों में 24 चौके और एक छक्का लगाकर 205 रन बनाये जबकि आठवें नंबर के मिशेल सेंटनेर ने 269 गेंदों में 11 चौके और पांच छक्के लगाकर 126 रन की पारी खेली। वाटलिंग को उनके करियर के पहले दोहरे शतक के लिये मैन ऑफ द मैच चुना गया।