Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
Bollywood actors are also targeting Maharashtra politics - Sabguru News
होम Entertainment Bollywood महाराष्ट्र की राजनीति पर बॉलीवुड के कलाकार भी साध रहे हैं निशाना

महाराष्ट्र की राजनीति पर बॉलीवुड के कलाकार भी साध रहे हैं निशाना

0
महाराष्ट्र की राजनीति पर बॉलीवुड के कलाकार भी साध रहे हैं निशाना
Bollywood actors are also targeting Maharashtra politics
Bollywood actors are also targeting Maharashtra politics
Bollywood actors are also targeting Maharashtra politics

महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव आने के एक महीने बाद भी सरकार का गठन न हो पाना और लगभग सभी दलों के लिए सत्ता के लिए हो रही भागदौड़ पर बॉलीवुड भी अब तंज कस रहा है। सत्ता पर कब्जा करने के लिए भाजपा शिवसेना एनसीपी और कांग्रेस में मचे घमासान के बीच सोशल मीडिया पर तो मजाक बनाया ही जा रहा है अब यह बॉलीवुड तक पहुंच चुका है।

हर कोई अपने ढंग से बात को रख रहा है। बॉलीवुड के सितारे भी अपना पक्ष रखने से पीछे नहीं रह रहे हैं। बॉलीवुड एक्टर जावेद जाफरी आए दिन राजनीति-सामाजिक मसलों पर अपनी राय रखते हैं, और अब उनका राजनीति को लेकर किया गया तंज भी काफी सुर्खियां बटोर रहा है। जाफरी ने महाराष्ट्र के नेताओं पर किया गया ट्वीट कुछ इस प्रकार है।

बॉलीवुड कलाकार जावेद जाफरी ने कुछ यूं किया महाराष्ट्र की राजनीति पर व्यंग

महाराष्ट्र में राजनीतिक दलों में सत्ता के लिए मची लड़ाई के बीच बॉलीवुड कलाकार जावेद जाफरी ने ट्वीट कर व्यंग कसा है। जावेद जाफरी ने हॉलीवुड स्टार सैमुअल एल. जैक्सन की फोटो लगा रखी है, जिस पर लिखा है ‘अगर हम नेताओं को कम और टीचरों को ज्यादा पैसा दें तो हो सकता है भविष्य में ज्यादा स्मार्ट लोग होंगे और कम बेतुके कानून। हालांकि यह सैमुअल जैक्सन के कोट को अलग ढंग से पेश किया गया है क्योंकि जहां बात नेताओं और कानून की आ रही है, वहां सैमुअल ने रैपर्स और खराब म्यूजिक की बात कही है।

इस तरह से इस कोट को भारतीय संदर्भ में बदलकर पेश किया गया है।

अंतर्राष्ट्रीय लेखक चेतन भगत ने भी ट्वीट कर जोक शेयर किया है

महाराष्ट्र में सत्ता की लड़ाई सुप्रीम कोर्ट पहुंचने पर लेखक चेतन भगत ने ट्वीट किया। उन्होंने एक जोक शेयर किया, जो काफी वायरल हो रहा है। लोग इस पर अपने खूब रिएक्शन्स दे रहे हैं। उनका ट्वीट इस प्रकार है। कोर्ट- क्या आप ‘B’ से शादी करना चाहती हैं ? N: हां

कोर्ट- पर आपके पापा ‘S’ से शादी का वादा कर चुके हैं ।N,पापा मान जाएंगे।

पापा, मैं कभी नहीं मानूंगा। कोर्ट- एक काम करो, दोनों दूल्हा और दुल्हन को मंडप पर लाओ, फैसला वहीं होगा। चेतन भगत के महाराष्ट्र के नेताओं पर किए गए इस जोक पर सोशल मीडिया पर भी लोग खूब रिएक्शन दे रहे हैं।

महाराष्ट्र की सियासत पर कमाल खान ने भी कसा तंज

महाराष्ट्र में एक महीने से जारी सियासत पर बॉलीवुड कलाकार कमाल खान ने निशाना साधा है। कमाल ने ट्वीट किया है जो सोशल मीडिया पर भी खूब वायरल हो रहा है। अपने ट्वीट में कमाल आर खान ने बताया कि राजनीति में भाई-बहन, चाचा भतीजा और मां-बेटा जैसे किसी भी रिश्ते का कोई महत्व नहीं होता है।

अपने ट्वीट में उन्होंने चाचा-भतीजे के जरिए शरद पवार और अजित पवार पर निशाना साधा है। कमाल आर खान के इस ट्वीट पर लोग अपना खूब रिएक्शन दे रहे हैं। बता दें कि इसके अलावा कमाल ने एक और ट्वीट किया था, जिसमें उन्होंने लिखा था कि यदि राजनैतिक दल निर्वाचित विधायक को खरीद और बेच रहे हैं तो मैं अपने पूरे जीवन में कभी वोट नहीं दूंगा।

शंभू नाथ गौतम, वरिष्ठ पत्रकार