Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
आर्चर पर नस्ली टिप्पणी के लिए न्यूजीलैंड क्रिकेट मांगेगा माफी - Sabguru News
होम Sports Cricket आर्चर पर नस्ली टिप्पणी के लिए न्यूजीलैंड क्रिकेट मांगेगा माफी

आर्चर पर नस्ली टिप्पणी के लिए न्यूजीलैंड क्रिकेट मांगेगा माफी

0
आर्चर पर नस्ली टिप्पणी के लिए न्यूजीलैंड क्रिकेट मांगेगा माफी
New Zealand cricket will apologize for racist remarks on Archer
New Zealand cricket will apologize for racist remarks on Archer
New Zealand cricket will apologize for racist remarks on Archer

माउंट मानगनुई। इंग्लैंड के तेज़ गेंदबाज़ जोफरा आर्चर को माउंट मानगनुई में पहले क्रिकेट टेस्ट के दौरान नस्ली टिप्पणी का सामना करना पड़ा है जिसके बाद मेज़बान न्यूजीलैंड क्रिकेट (NZC) ने इंग्लिश क्रिकेटर से माफी मांगने के लिये कहा है।

इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच माउंट मानगनुई में खेले गये पहले क्रिकेट टेस्ट के आखिरी दिन सोमवार को मेज़बान टीम ने पारी और 65 रन से जीत अपने नाम कर दो मैचों की सीरीज़ में 1-0 की बढ़त बना ली।

मैच के बाद इंग्लिश टीम के खिलाड़ी ने ट्विटर पर बताया कि उन्हें मैच के दौरान भीड़ में से दर्शकों की नस्ली टिप्पणियों का सामना करना पड़ा था। यह घटना उस समय की है जब वह अपनी टीम के लिये बल्लेबाजी कर रहे थे। उन्होंने मैच के आखिरी दिन 50 गेंदों में 30 रन बनाये लेकिन अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके।

आर्चर ने लिखा, “मैच में मुझे दुखद नस्लीय अपमान का सामना करना पड़ा जब मैं अपनी टीम को बचाने के लिये बल्लेबाजी कर रहा था लेकिन दर्शकों ने पूरे सप्ताह हमारा उत्सावर्धन किया। द बार्मी आर्मी हमेशा की तरह अच्छी थी।”

न्यूजीलैंड क्रिकेट ने बयान जारी कर कहा कि उन्होंने इस तरह की टिप्पणियों को नहीं सुना और आरोपियों की भी पहचान नहीं हो सकी है। बोर्ड ने कहा,“ न्यूजीलैंड क्रिकेट इंग्लिश तेज़ गेंदबाज़ आर्चर से संपर्क कर उनसे इस घटना के लिये माफी मांगेगा, जिन्हें बे ओवल में संपन्न पहले टेस्ट के दौरान दर्शकों में से किसी की नस्लीय टिप्पणियों का सामना करना पड़ा है।”

एनजेडसी ने कहा,“ सुरक्षाकर्मी मैच स्थल पर दोषियों की पहचान नहीं कर सके हैं, एनजेडसी फिर भी सीसीटीवी फुटेज की जांच करेगा और इस मामले में जांच करेगा ताकि उस व्यक्ति की पहचान की जा सके। न्यूजीलैंड बोर्ड की अभद्र भाषा और इस तरह के व्यवहार के लिये जीरो टोलरेंस की नीति है और पुलिस को भी इस मामले की जांच सौपेंगा।”

बोर्ड ने कहा,“ हम इस तरह के अस्वीकार्य व्यवहार के लिये आर्चर से संपर्क कर उनसे माफी मांगेंगे और उन्हें हर संभव कदम उठाने का भरोसा देते हैं। हम हैमिल्टन में दूसरे मैच के दौरान इस तरह की घटना की पुनरावृत्ति रोकने का हर संभव उपाय भी करेंगे।” आर्चर ने पुष्टि की है कि कोई एक न्यूजीलैंड दर्शक मैच के दौरान उनके रंग पर टिप्पणी कर रहा था।