Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
राजस्थान : नगर निकाय अध्यक्षों के परिणाम घोषित, कौन जीता_कौन हारा - Sabguru News
होम Breaking राजस्थान : नगर निकाय अध्यक्षों के परिणाम घोषित, कौन जीता_कौन हारा

राजस्थान : नगर निकाय अध्यक्षों के परिणाम घोषित, कौन जीता_कौन हारा

0
राजस्थान : नगर निकाय अध्यक्षों के परिणाम घोषित, कौन जीता_कौन हारा

जयपुर। राजस्थान में राज्य निर्वाचन आयोग ने राज्य के सभी 49 नगर निकायों में अध्यक्ष पद के लिए मंगलवार को हुए चुनाव परिणाम जारी कर दिए।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी एवं सचिव श्यामसिंह राजपुरोहित ने बताया कि राज्य की तीन नगर निगम, 18 नगर परिषद सहित 28 नगर पालिकाओं में अध्यक्ष पदों के लिए मंगलवार को चुनाव करवाया गया, जिसमें निर्वाचित सदस्यों ने अपने पसंदीदा प्रत्याशी को चुनकर निकाय अध्यक्ष बनाया। उपाध्यक्षों के चुनाव 27 नवंबर को होंगे।

उन्होंने बताया कि भरतपुर की रूपवास नगर पालिका पर भाजपा की श्रीमती बबीता, चित्तौड़गढ़ के निंबाहेड़ा में कांग्रेस के सुरेशचंद्र शारदा और नागौर की मकराना नगर पालिका से कांग्रेस की श्रीमती शमरीन को पहले ही निर्विरोध चुन लिया गया है, जबकि 46 नगर निकायों के परिणाम जारी कर दिए गए।

राजपुरोहित ने निकायवार अध्यक्षों के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि अजमेर की ब्यावर नगर पालिका भाजपा के नरेश कुमार ने जीत हासिल की। उन्होंने 60 मतों में से 40 मत मिले जबकि कांग्रेस के गोविंद पंडित को 20 मत प्राप्त हुए।

इसी तरह अजमेर की पुष्कर नगर पालिका भाजपा के कमलकिशोर पाठक ने जीत हासिल की। उन्होंने 25 में से 13 मत मिले जबकि कांग्रेस के रविकांत पाराशर को 12 मत प्राप्त हुए। अजमेर की ही नसीराबाद नगर पालिका 20 वार्डों में से कांग्रेस के शारदा मितलवाल और भाजपा की अनिता मिततल को 10-10 मत मिले। लाॅटरी द्वारा चयन में कांग्रेस प्रत्याशी विजयी हुईं।

अलवर नगर परिषद से कांग्रेस की बीना गुप्ता ने जीत हासिल की। उन्होंने 65 मतों में से 37 मत मिले जबकि भाजपा के धीरज जैन को 28 मत प्राप्त हुए। इसी तरह अलवर जिले की भिवाड़ी नगर परिषद से कांग्रेस के शीशराम तंवर ने जीत हासिल की। उन्होंने 60 में से 38 मत मिले जबकि भाजपा के बत्ती देवी को 22 मत प्राप्त हुए। अलवर की थानागाजी नगर पालिका से कांग्रेस के चौथमल विजयी हुए। कुल 25 मतों में से चौथमल को 18 मत मिले, जबकि भाजपा के श्री बाबूलाल को 7 मत ही प्राप्त हुए।

बांसवाड़ा नगर परिषद से कांग्रेस के जैनेंद्र त्रिवेदी ने जीत हासिल की। त्रिवेदी को कुल 60 मतों में से 39 मत मिले जबकि भारतीय जनता पार्टी के ओमप्रकाश पालीवाल को 21 मत मिले। बांसवाड़ा की परतापुर गढ़ी नगर पालिका से बीजेपी के दिलीप कुमार ने जीत हासिल की। कुमार को कुल 25 मतों में से 13 मत मिले जबकि कांग्रेस के गोविंद को 12 मत मिले।

बारां की छबड़ा नगरपालिका नगरपालिका से भाजपा के कैलाश चंद्र ने जीत हासिल की। यहां कुल 35 मतों में से कांग्रेस की आराधना और कैलाश दोनों को 17-17 मत प्राप्त हुए। ऐसे में लाॅटरी से चुनाव किया गया जिसमें कैलाश को चुना गया। बारां की मांगरोल नगरपालिका के 35 वार्डों में से कांग्रेस के कौशल किशोर को 23 मत मिले, जबकि भाजपा के ओमप्रकाश 12 मत प्राप्त हुए।

बाड़मेर नगर परिषद से कांग्रेस के दिलीप ने जीत हासिल की। उन्होंने कुल 55 मतों में से 40 मत मिले जबकि भारतीय जनता पार्टी के हरीश को 15 मत मिले। बाड़मेर की बालोतरा नगर परिषद से भाजपा की सुमित्रा देवी ने जीत हासिल की। उन्होंने कुल 45 मतों में से 27 मत मिले जबकि कांग्रेस की शांतिदेवी को 18 मत मिले।

भरतपुर नगर निगम से कांग्रेस के अभिजीत कुमार ने जीत हासिल की। उन्हें कुल 65 मतों में से 51 मत मिले जबकि भाजपा की शिवानी को 14 मत प्राप्त हुए।

बीकानेर नगर निगम से भाजपा की सुशीला कंवर ने जीत हासिल की। उन्हें कुल 80 मतों में से 43 मत मिले जबकि कांग्रेस की अंजना खत्री को 37 मत प्राप्त हुए।

चित्तौड़गढ़ नगरपरिषद से कांग्रेस के संदीप शर्मा ने जीत हासिल की। उन्हें कुल 60 मतों में से 36 मत मिले जबकि भाजपा के सुरेश चंद्र को 24 मत प्राप्त हुए। चित्तौड़गढ़ की रावतभाटा नगरपालिका से कांग्रेस दीपिका तिलानी ने जीत हासिल की। उन्हें कुल 40 मतों में से 29 मत मिले जबकि भाजपा की मंजूलता जंगम को 10 मत प्राप्त हुए।

चूरू नगरपरिषद से कांग्रेस की पायल ने जीत हासिल की। उन्हें कुल 60 मतों में से 42 मत मिले जबकि भाजपा की निर्मला सैनी को 18 मत प्राप्त हुए। चूरू की राजगढ़ नगरपालिका से कांग्रेस की रजिया ने जीत हासिल की। उन्हें कुल 40 मतों में से 22 मत मिले जबकि भाजपा की लता को 18 मत प्राप्त हुए।

दौसा की महुआ नगर पालिका से कांग्रेस की नर्बदा ने जीत हासिल की। उन्हें कुल 25 मतों में से 14 मत मिले जबकि भाजपा की शीला को 11 मत प्राप्त हुए।

श्रीगंगानगर नगर परिषद से कांग्रेस की करुणा चांडक ने जीत हासिल की। उन्हें कुल 65 मतों में से 34 मत मिले जबकि भाजपा की बबीता गौड़ ने 31 मत प्राप्त किए। श्रीगंगानगर की ही सूरतगढ़ नगर पालिका से कांग्रेस के ओमप्रकाश ने जीत हासिल की। उन्हें कुल 43 मतों में से 30 मत मिले जबकि भाजपा के जगदीश ने 11 मत प्राप्त किए।

हनुमानगढ़ नगर परिषद से कांग्रेस के गणेशराज बंसल ने जीत हासिल की। उन्हें कुल 60 मतों में से 41 मत मिले जबकि भाजपा के मनोज कुमार ने 19 मत हासिल किए।

जैसलमेर नगर परिषद से निर्दलीय हरिवल्ल्भ कल्ला ने जीत हासिल की। उन्हें कुल 44 में से 19 मत मिले जबकि निकटवर्ती भाजपा प्रत्याशी विक्रम सिंह को 13 मत प्राप्त किए।

जालौर की भीनमाल नगर पालिका से कांग्रेस की विमला ने जीत हासिल की। उन्हें कुल 40 मतों में से 23 मत मिले जबकि भाजपा की रेखा कुमारी को 17 मत प्राप्त हुए। जालौर नगर परिषद से भाजपा के गोविंद ने जीत हासिल की। उन्हें कुल 40 मतों में से 25 मत मिले जबकि कांग्रेस के राजेन्द्र सोलंकी ने 15 मत हासिल किए।

झुंझुनूं की पिलानी नगरपालिका से कांग्रेस के हीरालाल ने जीत हासिल की। उन्हें कुल 35 मतों में से 19 मत मिले जबकि भारतीय जनता पार्टी के मनोज कुमार को 16 मत मिले। झुंझुनूं की ही बिसाउ नगरपालिका से कांग्रेस के मुश्ताक अली ने जीत हासिल की। उन्हें कुल 25 मतों में से 19 मत मिले जबकि भारतीय जनता पार्टी के हारून खत्री को छह मत मिले। झुंझुनूं नगर परिषद से कांग्रेस की नगमा बानो ने जीत हासिल की। उन्हें कुल 59 मतों में से 53 मत मिले जबकि भारतीय जनता पार्टी की बतुल्ला बानो को 6 मत मिले।

जोधपुर की फलौदी नगरपालिका से कांग्रेस के पन्ना लाल व्यास ने जीत हासिल की। उन्हें कुल 40 मतों में से 32 मत मिले जबकि भारतीय जनता पार्टी के रमेश को 8 मत प्राप्त हुए।

कोटा की कैथून नगर पालिका से कांग्रेस की आइना महक ने जीत हासिल की। उन्हें कुल 25 मतों में से 19 मत मिले जबकि भाजपा के मोहमम्द निजाम को 6 मत प्राप्त हुए। कोटा की ही सांगोद नगर पालिका से कांग्रेस की कविता सुमन ने जीत हासिल की। उन्हें कुल 25 मतों में से 17 मत मिले, जबकि भाजपा की मोहसीना को 8 मत प्राप्त हुए।

नागौर की डीडवाना नगर पालिका से कांग्रेस की रचना ने जीत हासिल की। उन्हें कुल 40 मतों में से 32 मत मिले जबकि भाजपा की नेहा सैनी को आठ मत प्राप्त हुए।

पाली नगरपरिषद से भारतीय जनता पार्टी की रेखा भाटी ने जीत हासिल की। उन्हें कुल 65 मतों में से 37 मत मिले जबकि कांग्रेस की नेतल मेवाड़ा को 28 मत प्राप्त हुए। पाली की सुमेरपुर नगरपालिका से भारतीय जनता पार्टी की उषा कंवर ने जीत हासिल की। उन्हें कुल 35 मतों में से 24 मत मिले जबकि कांग्रेस की परमिंदर कौर को 11 मत प्राप्त हुए।

राजसमंद की आमेट नगर पालिका से कांग्रेस के कैलाश मीणा ने जीत हासिल की। उन्हें कुल 25 मतों में से 17 मत मिले जबकि भाजपा के रमन कंसारा को आठ मत प्राप्त हुए। राजसमंद की नाथद्वारा नगर पालिका से कांग्रेस के मनीष राठी ने जीत हासिल की। उन्हें कुल 40 मतों में से 32 मत मिले जबकि भाजपा के प्रदीप काबरा को 7 मत प्राप्त हुए।

सीकर की नीम का थाना नगर पालिका से कांग्रेस की सरीता दीवान ने जीत हासिल की। यहां 35 में से 34 मत पड़े, जिनमें 20 दीवान को जबकि भाजपा की चंपा देवी शर्मा को 14 मत प्राप्त हुए। सीकर नगर परिषद से कांग्रेस के जीवन खान ने जीत हासिल की। यहां 65 में से 64 मत पड़े, जिनमें से 45 मत खान को जबकि भाजपा के अशोक चौधरी को 18 मत प्राप्त हुए। सीकर की खाटूश्यामजी नगर पालिका से भाजपा की ममता देवी ने जीत हासिल की। उन्हें कुल 20 मतों में से 14 मत मिले जबकि कांग्रेस की संगीता ने छह मत प्राप्त किए।

सिरोही की माउंटआबू नगरपालिका से कांग्रेस की जीतू राणा ने जीत हासिल की। उन्हें कुल 25 मतों में से 22 मत मिले जबकि भाजपा की रीना को मात्र तीन मत प्राप्त हुए। सिरोही की पिंडवाड़ा नगरपालिका से भाजपा के जितेन्द्र कुमार ने जीत हासिल की। उन्हें कुल 25 मतों में से 17 मत मिले जबकि कांग्रेस के शंकर लाल को आठ मत प्राप्त हुए। सिरोही की शिवगंज नगरपालिका से कांग्रेस के वागिनराम घांची ने जीत हासिल की। उन्हें कुल 35 मतों में से 21 मत मिले जबकि भाजपा के पंकज को 14 मत प्राप्त हुए। सिरोही नगर परिषद से कांग्रेस के महेन्द्र कुमार मेवाड़ा ने जीत हासिल की। उन्हें कुल 35 मतों में से 26 मत मिले जबकि भाजपा के अरुण कुमार ओझा को नौ मत प्राप्त हुए।

टोंक नगर परिषद से कांग्रेस के अली अहमद ने जीत हासिल की। उन्हें कुल 60 मतों में से 36 मत मिले जबकि भाजपा की लक्ष्मी देवी को 24 मत प्राप्त हुए।

उदयपुर की कानोड नगर पालिका के 20 वार्डों में से कुल 14 मत पड़े। जिनमें से कांग्रेस की चंदा देवी और भाजपा की दुर्गा मीना दोनों को 7-7 वोट मिले। लाॅटरी द्वारा चयन में कांग्रेस की चंदादेवी को चुना गया। उदयपुर नगर निगम के 70 वार्डों के 67 सदस्यों ने वोट डाले जिनमें से भाजपा के गोविंद टांक को 46 और कांग्रेस के अरुण टांक को 20 मत मिले। इस तरह यहां भाजपा के गोविंद टांक ने विजय हासिल की।