Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
Chris Gayle will not visit India tour - Sabguru News
होम Sports Cricket भारत दौरे से हटे क्रिस गेल, जानिए वजह

भारत दौरे से हटे क्रिस गेल, जानिए वजह

0
भारत दौरे से हटे क्रिस गेल, जानिए वजह
Chris Gayle will not visit India tour
Chris Gayle will not visit India tour
Chris Gayle will not visit India tour

नई दिल्ली। वेस्टइइंडीज़ के विस्फोटक बल्लेबाज़ क्रिस गेल ने दिसंबर में शुरू हो रहे भारत दौरे पर आने से इंकार कर दिया है और वह वर्ष के शेष सत्र में क्रिकेट नहीं खेलेंगे।

गेल दिसंबर में भारत के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज़ में हिस्सा नहीं लेंगे। वेस्टइंडीज बोर्ड के चयनकर्ताओं को उन्होंने अपनी अनुपलब्धता जताते हुये शेष सत्र में क्रिकेट से विश्राम लेने का फैसला किया है। हाल ही में गेल ने दक्षिण अफ्रीका की एमएसएल ट्वंटी 20 क्रिकेट लीग की गत चैंपियन टीम जोज़ी स्टार्स से भी नाता तोड़ लिया था। उन्होंने कहा था कि फ्रेंचाइजी क्रिकेट में उन्हें सम्मान नहीं मिल रहा है।

40 वर्षीय बल्लेबाज़ ने पूर्व ऑलराउंडर रोजर हार्पर की अध्यक्षता वाले वेस्टइंडीज़ चयनकर्ताओं के पैनल को बताया कि वह शेष सत्र में खुद की समीक्षा करना चाहते हैं और नये सिरे से 2020 में वापसी करेंगे। माना जा रहा है कि विंडीज़ बोर्ड भारत के खिलाफ तीन ट्वंटी 20 और तीन वनडे मैचों की सीरीज़ के लिये इस सप्ताह तक अपनी टीम घोषित कर देगा।

भारत दौरे के लिये विंडीज़ चयनकर्ताओं ने गेल से संपर्क किया था, लेकिन बल्लेबाज़ ने इससे इंकार कर दिया। उन्होंने रविवार को संवाददाताओं को कहा,“विंडीज़ ने मुझे वनडे खेलने के लिये बुलाया था लेकिन मैंने इससे मना कर दिया। वे चाहते हैं कि मैं युवाआें के साथ खेलूं लेकिन इस वर्ष अब मैं ब्रेक लूंगा।”

गेल ने साथ ही बताया कि वह अब आस्ट्रेलिया की बिग बैश लीग में भी नहीं खेलेंगे। उन्होंने साथ ही हैरानी जताई कि कैसे उनका नाम बंगलादेश प्रीमियर लीग (बीपीएल) की किसी टीम में शामिल हो गया। मेरा नाम किसी फ्रेंचाइजी के ड्राफ्ट में शामिल कर लिया गया जिसके बारे में मुझे पता ही नहीं है।

फिलहाल यह साफ नहीं है कि गेल अगले वर्ष होने वाले ट्वंटी 20 विश्वकप में विंडीज़ के लिये खेलेंगे जहां उनकी टीम बतौर गत चैंपियन उतरेगी। विंडीज़ का भारत दौरे के बाद अगली घरेलू सीरीज़ आयरलैंड से जनवरी में है जिसमें तीन वनडे और तीन ट्वंटी 20 खेले जाने हैं।