Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
श्रीनगर में बर्फबारी, श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग बंद - Sabguru News
होम India श्रीनगर में बर्फबारी, श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग बंद

श्रीनगर में बर्फबारी, श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग बंद

0
श्रीनगर में बर्फबारी, श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग बंद
Snowfall in Srinagar Jammu National Highway closed
Snowfall in Srinagar Jammu National Highway closed
Snowfall in Srinagar Jammu National Highway closed

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में बारिश के बाद गुरुवार को बर्फबारी जारी है जिसके कारण कश्मीर घाटी से पूरे देश को जोड़ने वाला श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग को बंद कर दिया गया है।

इस बीच घाटी का तापमान गिरकर शून्य से 0.5 डिग्री सेल्सियस नीचे हो गया है। बर्फबारी की वजह से अधिकतर सड़कों पर यातायात बाधित हो गया है। बर्फबारी के बीच ट्रांसमिशन लाइन में खराबी आ जाने के कारण बिजली विकास विभाग (पीडीडी) ने श्रीनगर के अधिकतर स्थानों पर बिजली की आपूर्ति बंद कर दी है।

मौसम विभाग के प्रवक्ता ने बताया कि आज मौसम में सुधार होगा हालांकि पूरे दिन बादल छाये रहेेंगे। इस बीच, कश्मीर घाटी से पूरे देश को जोड़ने वाला श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग बर्फबारी और बुधवार रात से हाे रही बारिश की वजह से हुए भूस्खलन के कारण आज फिर बंद कर दिया गया है। ऐतिहासिक 86 किलोमीटर मुगल रोड बर्फबारी के कारण छह नवंबर से ही बंद है।

एक यातायात पुलिस अधिकारी ने बताया कि राजमार्ग पर काजीगुंड, बनिहाल, जवाहर सुरंग और अन्य क्षेत्रों में कल दिन में बारिश होने के बाद रात में भी बारिश हुई। इस दौरान कश्मीर से जम्मू जाने वाले अधिकतर वाहनों को भूस्खलन प्रभावित क्षेत्र रामबन और रामसु सुरक्षित पार कर गये हैं।

भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकारण और सीमा सड़क संगठन ने राजमार्ग पर बर्फ को साफ करने के लिए कार्य करना शुरू कर दिया है। इस बीच बड़ी संख्या में यात्री वाहन और आवश्यक वस्तुएं कश्मीर लेकर जा रहे ट्रक राजमार्ग पर फंसे हुए हैं। इस बीच पिछले 24 घंटे से हो रही बर्फबारी के कारण लद्दाख को कश्मीर से जोड़ने वाली एकमात्र सड़क 434 किलोमीटर लंबे श्रीनगर-लेह राष्ट्रीय राजमार्ग आज दूसरे दिन भी बंद रही।

यातायात पुलिस अधिकारी ने यूनीवार्ता को बताया कि पिछले 24 घंटों के दौरान मीनमार्ग और द्रास के अलावा सोनामार्ग और जोजिला दर्रा पर बर्फबारी हुई है। उन्होंने बताया कि राजमार्ग पर से बर्फ की सफाई और मौसम में सुधार के बाद ही यातायात की अनुमति दी जाएगी।