Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
बैडमिंटन चैंपियनशिप : सौरभ वर्मा सेमीफाइनल में पहुंचे - Sabguru News
होम Sports Other Sports बैडमिंटन चैंपियनशिप : सौरभ वर्मा सेमीफाइनल में पहुंचे

बैडमिंटन चैंपियनशिप : सौरभ वर्मा सेमीफाइनल में पहुंचे

0
बैडमिंटन चैंपियनशिप : सौरभ वर्मा सेमीफाइनल में पहुंचे
Saurabh Verma in men's singles semi-finals of Syed Modi International Badminton Championship
Saurabh Verma in men's singles semi-finals of Syed Modi International Badminton Championship
Saurabh Verma in men’s singles semi-finals of Syed Modi International Badminton Championship

लखनऊ। गैर वरीय सौरभ वर्मा ने भारतीय उम्मीदों को कायम रखते हुये थाईलैंड के कुनलावुत विदितसार्न को शुक्रवार को लगातार गेमों में पराजित कर सैयद मोदी अंतरराष्ट्रीय बैडमिंटन चैंपियनशिप के पुरूष एकल सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। सौरभ ने विदितसार्न को 40 मिनट में 21-19, 21-16 से पराजित किया। विश्व रैंकिंग में 36वें नंबर के भारतीय खिलाड़ी का 41वें नंबर के थाई खिलाड़ी के खिलाफ यह पहला करियर मुकाबला था।

इस बीच युगल वर्गाें में दो भारतीय जोड़ियों की हार के साथ मेज़बान की चुनौती समाप्त हो गयी। महिला युगल में सिमरन सिंघी और रितिका ठाकर को जर्मन जोड़ी लिंडा एफलेर और ईसाबेल हर्टरिच ने 35 मिनट में 21-7, 21-16 से हराया। एक अन्य महिला जोड़ी कुहू गर्ग और अनुष्का पारिख को हांगकांग की एनजी विंग युंग और यियूंग नगा टिंग के हाथों 36 मिनट में 15-21, 9-21 से हार का सामना करना पड़ा।

सौरभ का सेमीफाइनल में काेरिया के हियो क्वांग ही से मुकाबला होगा। सौरभ 44वीं रैंकिंग के कोरियाई खिलाड़ी से करियर में पहली बार मुकाबला करेंगे।

पुरूष एकल में तीसरी वरीयता प्राप्त किदाम्बी श्रीकांत का क्वार्टरफाइनल में सातवीं सीड कोरिया के सोन वान हो से मुकाबला होना है जबकि महिला वर्ग में श्रुति मुंडाडा का मुकाबला हमवतन रितुपर्णा दास से होगा जिससे एक भारतीय महिला खिलाड़ी का सेमीफाइनल में पहुंचना तय है।

विश्व चैंपियन पीवी सिंधू और सायना नेहवाल के महिला वर्ग से हट जाने के बाद भारतीय प्रशंसकों के लिये यह एक अच्छी खबर रहेगी कि एक भारतीय खिलाड़ी महिला वर्ग के सेमीफाइनल में पहुंचेगी।