Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
स्पॉट फिक्सिंग आरोपों में घिरे अभिमन्यु मिथुन ने झटके 6 गेंदों में 5 विकेट - Sabguru News
होम Breaking स्पॉट फिक्सिंग आरोपों में घिरे अभिमन्यु मिथुन ने झटके 6 गेंदों में 5 विकेट

स्पॉट फिक्सिंग आरोपों में घिरे अभिमन्यु मिथुन ने झटके 6 गेंदों में 5 विकेट

0
स्पॉट फिक्सिंग आरोपों में घिरे अभिमन्यु मिथुन ने झटके 6 गेंदों में 5 विकेट

सूरत। कर्नाटक प्रीमियर लीग में स्पॉट फिक्सिंग के आरोपों से घिरे अभिमन्यु मिथुन ने शुक्रवार को घरेलू टूर्नामेंट सैयद मुश्ताक अली ट्राॅफी ट्वंटी 20 टूर्नामेंट में हरियाणा के खिलाफ छह गेंदों पर पांच विकेट झटकने का अनोखा टी-20 रिकार्ड बनाया।

मिथुन इस समय बेहतरीन फार्म में चल रहे हैं और गत माह उन्हाेंने विजय हजारे ट्रॉफी फाइनल में तमिलनाडु के खिलाफ कर्नाटक के लिए लिस्ट ए क्रिकेट में हैट्रिक और पहली बार पारी में पांच विकेट की उपलब्धि अपने नाम की थी।

अपने सत्र को यादगार बनाते हुए शुक्रवार को मिथुन ने हरियाणा के खिलाफ मुश्ताक अली के सेमीफाइनल मुकाबले में कर्नाटक की जीत में अहम भूमिका निभाते हुये उसे आठ विकेट से जीत दिला दी।

मिथुन ने इस मैच में हैट्रिक सहित कुल पांच विकेट निकाले। उन्होंने आखिरी ओवर की छह गेंदों पर कुल पांच विकेट लिए और ट्वंटी इतिहास में यह रिकार्ड बनाने वाले एकमात्र खिलाड़ी भी बन गए।

मिथुन ने तीसरे ओवर तक 18 रन दिए और चौथे ओवर में पूरा पासा पलट दिया जिससे एक समय तीन विकेट पर 192 रन बना चुका हरियाणा मिथुन की गेंदबाजी से 200 के आंकड़े से पहले ही थम गया।

मिथुन ने आखिरी ओवर की पहली गेंद पर हिमांशु राणा, दूसरी पर राहुल तेवतिया, तीसरी पर सुमित कुमार, चौथी पर अमित मिश्रा और छठी गेंद पर जयंत यादव को आउट करने के साथ टी-20 क्रिकेट का नया रिकार्ड बना दिया।

वह श्रीलंका के लसित मलिंगा के बाद दूसरे ऐसे गेंदबाज बन गए हैं जिसने एक ही ओवर में चार गेंदों पर चार विकेट झटके हैं। यह भी दिलचस्प है कि टी-20 रिकार्ड बनाने वाले मिथुन को कर्नाटक प्रीमियर लीग में फिक्सिंग मामले में पूछताछ के लिए बुलाया जाएगा। उनसे केंद्रीय अपराध शाखा पूछताछ करेगी।