Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
Hundreds of youths demonstrated for the medical college in Mahoba - Sabguru News
होम UP मेडिकल कॉलेज के लिए अर्धनग्न होकर सैकड़ों युवाओं ने किया प्रदर्शन

मेडिकल कॉलेज के लिए अर्धनग्न होकर सैकड़ों युवाओं ने किया प्रदर्शन

0
मेडिकल कॉलेज के लिए अर्धनग्न होकर सैकड़ों युवाओं ने किया प्रदर्शन
Hundreds of youths demonstrated for the medical college in Mahoba
Hundreds of youths demonstrated for the medical college in Mahoba
Hundreds of youths demonstrated for the medical college in Mahoba

महोबा। उत्तर प्रदेश के महोबा में मेडिकल कॉलेज खोले जाने की मांग को लेकर चल रहे आंदोलन में आज सैकड़ो युवाओं ने ठंड व कोहरे के मौसम में अर्धनग्न होकर प्रदर्शन किया। उन्होंने अपने जन-जागरण अभियान के तहत नगर के प्रमुख मार्गो से जुलूस निकाला और जमकर नारेबाजी की।

युवाओं के एक संगठन सत्यमेव जयते द्वारा महोबा में मेडिकल कालेज की मांग को लेकर जिला मुख्यालय के आल्हा चौक पर पिछले नौ दिन से क्रमिक अनशन किया जा रहा है। अनशन कर रहे युवाओं से मिलने न तो कोई अधिकारी आये न जनप्रतिनिधि। इसी बीच कल रात अराजक तत्वों ने संगठन के एक कार्यकर्ता पर जानलेवा हमला कर उसे गंभीर रूप से घायल कर दिया गया।

इससे आंदोलनकारी युवा भड़क उठे और उक्त घटना को कुछ लोगो के इशारे पर राजनैतिक विद्वेष में अंजाम दिए जाने का आरोप लगा उसके विरोध में सड़क पर उतर आए। संगठन सत्यमेव जयते के अध्यक्ष विकास यादव ने कहा कि बुंदेलखंड के अति पिछड़े महोबा जिले में स्वास्थ्य सुविधाओं की बेहद खराब हालत के चलते यहां मेडिकल कालेज खोले जाने की मांग काफी समय से की जा रही थी। प्रदेश की योगी सरकार ने पिछले दिनों सूबे में 14 मेडिकल कालेज खोले जाने का प्रस्ताव किया था और मंत्रिमंडल की बैठक में इसे पारित भी कर दिया था। सूची में महोबा जिले को भी शामिल किया गया था।

किंतु मानकों की पूर्ति न होने का हवाला देकर अब महोबा से मेडिकल कालेज को छीनने का षडयंत्र किया जा रहा है।

विकास यादव ने कहा कि मांग को लेकर मुख्यालय में 9 दिनों से जारी अनशन पर जन प्रतिनिधियों की उपेक्षा से आहत आंदोलनकारियों द्वारा कल अनशन स्थल पर राजनेताओं की बुद्धि शुद्धि के लिए यज्ञ किया गया था। इससे कुछ लोगो को आंतरिक पीड़ा पहुंची। परिणाम स्वरूप कार्यकर्ता संतोष साहू पर जानलेवा हमला करा आंदोलन को ध्वस्त करने की साजिश रची गई।

सत्यमेव जयते के युवाओं ने कड़ाके की ठंड में अर्धनग्न होकर प्रदर्शन करके यह स्पष्ट किया है कि वह जनहित की अपनी मांग को लेकर लड़ाई अनवरत जारी रखेंगे तथा मेडिकल कालेज के लिए आखिरी सांस तक संघर्ष करेंगे।