Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
Lionel messi wins ballon d'or for record sixth time - Sabguru News
होम Sports Football Lionel Messi ने Ballon d’Or का खिताब जीत रोनाल्डो को पछाड़ा, रचा इतिहास

Lionel Messi ने Ballon d’Or का खिताब जीत रोनाल्डो को पछाड़ा, रचा इतिहास

0
Lionel Messi ने Ballon d’Or का खिताब जीत रोनाल्डो को पछाड़ा, रचा इतिहास
Lionel messi wins ballon d'or for record sixth time
Lionel messi wins ballon d'or for record sixth time
Lionel messi wins ballon d’or for record sixth time

स्पोर्ट्स डेस्क। बार्सिलोना के स्ट्राइकर लियोनल मेसी सोमवार रात दुनिया के सर्वश्रेष्ठ फुटबॉलर चुने गए। पेरिस में हुए समारोह में मेसी ने रिकॉर्ड छठी बार बैलोन डी’ (Ballon d’Or) खिताब अपने नाम किया। मेसी दुनिया के सबसे ज्यादा बार यह खिताब को जीतने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं। इसी के साथ उन्होंने दिग्गज फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो (पांच बार) को भी पछाड़ दिया है। वहीं महिलाओं में अमेरिका की मेगन रेपिनो ने दूसरी बार सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का खिताब जीता।

Ballon d’Or का खिताब जीतने के बाद मेसी ने कहा, ‘‘10 साल बीत गए, जब मैंने पहली बार ये सम्मान हासिल किया था। उस वक्त मैं 22 साल का था और अपने तीन भाइयों के साथ यहां पहुंचा था। मुझे अगले कुछ साल और फुटबॉल खेलने की उम्मीद है। मैं जानता हूं कि रिटायरमेंट की उम्र करीब है। इसलिए मैं हर लम्हे को जी रहा हूं।’’

पेरिस में आयोजित हुए इस अवार्ड सेरेमनी में फुटबॉल जगत जानी मानी हस्तियां शामिल हुई थी। फ्रांस फुटबॉल मैग्जीन द्वारा दिए जाने वाले इस अवार्ड के लिए दुनिया के 30 सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों को शामिल किया गया था, जिसमें अर्जेंटीना के लियोन मेसी और जुवेंटस के क्रिस्टियानो रोनाल्डो, लिवरपूल के विर्गिल वान डिज्क का नाम भी शामिल था।