Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
Uproar over onion prices in delhi assembly - Sabguru News
होम Delhi विस में प्याज की कीमतों को लेकर हंगामा, विपक्ष के नेता को बाहर निकाला

विस में प्याज की कीमतों को लेकर हंगामा, विपक्ष के नेता को बाहर निकाला

0
विस में प्याज की कीमतों को लेकर हंगामा, विपक्ष के नेता को बाहर निकाला
Uproar over onion prices in delhi assembly
Uproar over onion prices in delhi assembly

नई दिल्ली। प्याज की आसमान छूती कीमतों को लेकर दिल्ली विधानसभा में मंगलवार को विपक्ष ने जमकर शोर शराबा किया और विपक्ष के नेता विजेंद्र गुप्ता को मार्शलों ने सदन से बाहर निकाला।

विधानसभा का दो दिन का सत्र कल शुरू हुआ था। कल भी विपक्षी सदस्यों ने राजधानी में गंदे पानी की आपूर्ति पर चर्चा कराये जाने की मांग की थी लेकिन मांग स्वीकार नहीं किए जाने पर सदन का बहिष्कार किया था।

गुप्ता ने प्याज की आसमान छूती कीमतों के मुद्दे पर सदन में चर्चा कराए जाने की मांग की लेकिन अध्यक्ष रामनिवास गोयल ने उनकी मांग स्वीकार नहीं की। इसके बाद विपक्ष के सदस्य शोर शराबा करने लगे और अध्यक्ष ने श्री गुप्ता को सदन से बाहर निकालने के लिए मार्शलों को निर्देश दिया। इसके बाद मार्शलों ने गुप्ता को सदन से बाहर निकाला।

विपक्ष ने प्याज के दामों पर चर्चा कराए जाने को लेकर काफी नाटक किया। भाजपा के विधायक सदन में विरोध स्वरुप करीब 15 महिलाओं को सदन में ले आए और राजधानी में प्याज की कीमतों पर चर्चा कराने की मांग को लेकर जोर-जोर से बोलने लगे । अध्यक्ष ने शोर शराबा देख श्री गुप्ता को सदन से बाहर निकालने का मार्शलों को आदेश दिया। इसके बाद भाजपा के तीन अन्य विधायक भी सदन से वाकआउट कर गए।

अध्यक्ष ने कहा, “भाजपा के विधायक अपने साथ 10..15 महिलाएं सदन में ले आए। चर्चा के लिए सहमत था लेकिन सदन में हंगामा करने की अनुमति कतई नहीं दे सकता। सदन का आज अंतिम दिन था और वह चाहता था कि सकारात्मक चर्चा हो। वह विपक्ष के सदस्यों के व्यवहार की निंदा करता हूं।”

गुप्ता ने बाद में ट्वीट कर कहा दिल्ली सरकार प्याज की कीमतों को नियंत्रित रख पाने में नाकाम रही। उन्होंने लिखा, “दिल्ली सरकार द्वारा प्याज की कीमतों को नियंत्रित रख पाने की विफलता से उत्पन्न स्थिति पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से जवाब के लिए ध्यानाकर्षण प्रस्ताव रखा। पर दिल्ली सरकार जवाब से भागती रही और सवाल करने पर मुझे मार्शलों से बाहर निकाल दिया।”

मौजूदा विधानसभा का संभवत: यह अंतिम सत्र है। दिल्ली की 70 सदस्यीय विधानसभा के लिए अगले वर्ष के शुरू में चुनाव कराये जाने हैं।