Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
Test Ranking : विराट टॉप पर कायम, स्मिथ को हुआ नुकसान - Sabguru News
होम Sports Cricket Test Ranking : विराट टॉप पर कायम, स्मिथ को हुआ नुकसान

Test Ranking : विराट टॉप पर कायम, स्मिथ को हुआ नुकसान

0
Test Ranking : विराट टॉप पर कायम, स्मिथ को हुआ नुकसान
gap between No. one Virat and Smith has increased in test ranking
gap between No. one Virat and Smith has increased in test ranking

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली सोमवार को आईसीसी की जारी ताज़ा टेस्ट बल्लेबाजी रैंकिंग में शीर्ष स्थान पर बरकरार हैं और उनके तथा ऑस्ट्रेलिया के स्टीवन स्मिथ के बीच रेटिंग अंकों का फासला बढ़ गया है।

विराट 928 रेटिंग अंकों के साथ शीर्ष स्थान पर बने हुये हैं जबकि पर्थ टेस्ट में न्यूजीलैंड के खिलाफ निराशाजनक प्रदर्शन करने वाले स्टीवन स्मिथ को 12 अंकों का नुकसान उठाना पड़ा। विराट और स्मिथ के बीच अब 17 अंकों का फासला हो गया है। स्मिथ ने पर्थ में 43 और 16 रन बनाये थे।

ऑस्ट्रेलिया के लिये न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में शतक लगाने वाले मार्नस लाबुशेन को उनके लगातार अच्छे प्रदर्शन का फायदा पहुंचा है और वह बल्लेबाज़ों में शीर्ष पांच में शामिल हो गये हैं। लाबुशेन ने अपना लगातार तीसरा टेस्ट शतक बनाया। वह इससे पहले पाकिस्तान के खिलाफ दो टेस्टों की सीरीज़ में भी दो शतक जमा चुके थे।

वाका स्टेडियम में प्रभावित नहीं कर सके केन विलियम्सन रैंकिंग में तीसरे और भारत के चेतेश्वर पुजारा चौथे नंबर पर हैं। लाबुशेन को न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में अपनी 143 और 50 रन की पारियों की बदौलत रैंकिंग में फायदा पहुंचा है और उन्होंने हमवतन डेविड वार्नर को पीछे छोड़ शीर्ष पांच में जगह बना ली है, वार्नर दो स्थान गिर गये हैं।

अन्य बल्लेबाज़ों में पाकिस्तान के बाबर आज़म को भी रैंकिंग में फायदा हुआ है। पाकिस्तान के बल्लेबाज़ ने आस्ट्रेलिया में अच्छे प्रदर्शन के बाद अपनी जमीन पर एक दशक बाद हो रहे टेस्ट मैच में श्रीलंका के खिलाफ शतक लगाया। उन्हें नाबाद 102 रन की पारी की बदौलत चार स्थान का फायदा हुआ है और वह नौवें नंबर पर पहुंच गये हैं।

ट्वंटी 20 की बल्लेबाजी रैंकिंग में नंबर एक खिलाड़ी आज़म ने करियर में पहली बार टेस्ट रैंकिंग में भी शीर्ष 10 में जगह बनाई है।

पैट कमिंस और कैगिसो रबादा ने टेस्ट गेंदबाजी रैंकिंग में शीर्ष दो स्थानों पर अपना कब्जा बरकरार रखा है। न्यूजीलैंड के नील वेगनर पर्थ में अपने प्रदर्शन की बदौलत तीसरे स्थान पर पहुंच गये हैं। पर्थ में प्लेयर ऑफ द मैच बने मिशेल स्टार्क नौ विकेट की बदौलत करियर की सर्वश्रेष्ठ पांचवीं रैंकिंग पर पहुंच गये हैं। उनके साथ ही करियर के सर्वश्रेष्ठ 809 रेटिंग अंक हो गये हैं।

ऑलराउंडर रैंकिंग में जेसन होल्डर 473 अंकों के साथ नंबर एक स्थान पर बने हुये हैं जबकि भारत के रवींद्र जडेजा 406 अंकों के साथ दूसरे नंबर पर है। आस्ट्रेलिया के मिशेल स्टार्क पांचवें और पैट कमिंस सातवें नंबर पर है।