Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
Letter to the pm modi written with blood to investigate Namami Gange scam - Sabguru News
होम Uttrakhand Dehradun नमामि गंगे घोटाले की जांच के लिए प्रधानमंत्री को लिखा खून से पत्र

नमामि गंगे घोटाले की जांच के लिए प्रधानमंत्री को लिखा खून से पत्र

0
नमामि गंगे घोटाले की जांच के लिए प्रधानमंत्री को लिखा खून से पत्र
Letter to the pm modi written with blood to investigate Namami Gange scam
Letter to the pm modi written with blood to investigate Namami Gange scam
Letter to the pm modi written with blood to investigate Namami Gange scam

देहरादून। प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (प्रसपा) युवजन सभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित जानी ने नमामि गंगे घोटाले की जांच के लिये प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और राज्य के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत को खून से पत्र लिखकर मामले की केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) अथवा आर्थिक अन्वेषण ब्यूरो (ईडी) से जांच की मांग की है।

देहरादून स्थित एक रेस्टोरेंट में सोमवार को संवाददाताओं के सामने हाथ से रक्त निकालकर जानी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत को पत्र लिखा। उन्होंने पत्र में लिखा, “हे गंगा पुत्र, नरेंद्र मोदी जी.. आप की नमामि गंगे परियोजना में भजन सिंह ने घोटाला किया है। आप इसको जेल भेजेंगे या गंगा मैया से धोखा होने देंगे। ये आप तय करिए..हम गंगा मैया के किये 29 दिसम्बर से गंगा बचाओ यात्रा शुरू कर रहे है। हमें आपसे उम्मीद है इससे पहले भजन सिंह जेल में होगा”

उन्होंने कहा कि राज्य पेयजल निगम के महानिदेशक भजन सिंह मामले में आरोपी है उन्हें गिरफ्तार कर मामले की जांच सीबीआई अथवा ईडी से कराई जाये। उन्होंने कहा अगर 28 दिसम्बर तक कार्यवाही नहीं की गई तो 29 दिसम्बर को ऋषिकेश से लेकर देहरादून तक गंगा बचाओ यात्रा के जरिये वह मुख्यमंत्री आवास का घेराव करेंगे।

उन्होंने बताया कि बीते 07 नवम्बर को उनके तथा सर्वोच्च न्यायालय (सुप्रीम कोर्ट) के अधिवक्ता अनुपम त्रिपाठी ने सूचना के अधिकार के अंतर्गत मिले घोटाले के 400 पेजों के साक्ष्यों वाली एक पुस्तक मीडिया को सौंपी थी। उन्होंने बताया कि मामले का संज्ञान लेते हुए मुख्यमंत्री ने घोटाले की जांच अपर मुख्य सचिव (एसीएस) राधा रतूड़ी की अध्यक्षता में एक पूर्व सचिव को सौपी थी।

उन्होंने कहा सरकार मामले में लीपापोती कर रही है। आरोपी भजन सिंह जब तक अपने पद पर है जांच का कोई औचित्य नहीं है। उन्होंने आरोप लगाया कि आरोपी उन्हें दूसरों के माध्यम से धमकाने की कोशिश भी कर रहा है।