Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
Smriti Mandhana included in ICC ODI and T20 team of the year - Sabguru News
होम Sports Cricket स्मृति मंधाना ICC की वनडे, टी-20 टीम ऑफ द ईयर में शामिल

स्मृति मंधाना ICC की वनडे, टी-20 टीम ऑफ द ईयर में शामिल

0
स्मृति मंधाना ICC की वनडे, टी-20 टीम ऑफ द ईयर में शामिल
Smriti Mandhana included in ICC ODI and T20 team of the year
Smriti Mandhana included in ICC ODI and T20 team of the year
Smriti Mandhana included in ICC ODI and T20 team of the year

नई दिल्ली। भारतीय महिला टीम की ओपनर स्मृति मंधाना को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने मंगलवार को घोषित अपनी वर्ष की सर्वश्रेष्ठ वनडे और ट्वंटी 20 टीम में शामिल किया है।

मंधाना के अलावा भारतीय महिला टीम की अन्य खिलाड़ियों में झूलन गोस्वामी, पूनम यादव और शिखा पांडे को भी आईसीसी की वर्ष की सर्वश्रेष्ठ टीम में जगह मिली है। वहीं सर्वश्रेष्ठ ट्वंटी 20 अंतरराष्ट्रीय टीम में ऑलराउंडर दीप्ति शर्मा ने जगह बनाई है। मंधाना को उनके वर्ष के शानदार प्रदर्शन की बदौलत वनडे और टी-20 दोनों टीमों में जगह मिली है।

23 साल की मंधाना ने भारतीय टीम की ओर से 51 वनडे, 66 ट्वंटी 20 अंतरराष्ट्रीय मैचों के अलावा कुछ टेस्ट मैचों में भी हिस्सा लिया है। उनके नाम वनडे और टी-20 दोनों प्रारूपों में 3476 रन दर्ज हैं।

ऑस्ट्रेलियाकी एलिसा हिली को आईसीसी ने वर्ष की सर्वश्रेष्ठ ट्वंटी 20 क्रिकेटर चुना है, जिन्होंने इस वर्ष श्रीलंका के खिलाफ अपनी रिकार्डतोड़ 148 रन की शतकीय पारी खेली थी।

वर्ष की सर्वश्रेष्ठ वनडे क्रिकेटर का सम्मान भी ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी को मिला है, जो एलिसे पेरी ने अपने नाम किया है। इस वर्ष पेरी ने 73.50 के औसत से 441 रन बनाये और 13.52 के औसत से 21 विकेट निकाले। पेरी को साथ ही सभी प्रारूपों की सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी होने के नाते रेचेल हेहोए फ्लिंट अवार्ड से भी नवाज़ा गया।

इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया की ही मेग लैनिंग को आईसीसी ने वनडे और टी-20 दोनों प्रारूपों में अपना कप्तान चुना है। वर्ष की सर्वश्रेष्ठ उभरती हुई खिलाड़ी का अवार्ड थाईलैंड की चानिंडा सुथिरूआंग को मिला। 26 साल की तेज़ गेंदबाज़ ने आईसीसी महिला टी-20 विश्वकप क्वालिफायर में 12 विकेट निकाले थे।