Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
bollywood actress Sneha Ullal birthday - Sabguru News
होम Entertainment Bollywood अपनी पहली फिल्म से ही इस अभिनेत्री ने बटोरी थी सुर्खियां

अपनी पहली फिल्म से ही इस अभिनेत्री ने बटोरी थी सुर्खियां

0
अपनी पहली फिल्म से ही इस अभिनेत्री ने बटोरी थी सुर्खियां
bollywood actress Sneha Ullal birthday
bollywood actress Sneha Ullal birthday
bollywood actress Sneha Ullal birthday

जयपुर। अपनी पहली ही फिल्म से बॉलीवुड की यह अभिनेत्री दर्शकों को दीवाना बना गई थी लेकिन जिस रफ्तार से हिंदी सिनेमा में बढ़ी उसको आगे कायम नहीं रख सकी। ऐश्वर्या राय की सूरत से मिलती-जुलती दर्शक पहली बार तो धोखा खा गए थे।

दर्शकों ने जब स्नेहा उलाल को पहली बार पर्दे पर देखा तो एक बार तो उन्हें भी यही लगा कि ये तो ऐश्वर्या ही हैं हालांकि पहली फिल्म के बाद वो गायब सी हो गईं। हम आज बात कर रहे हैं स्नेहा उल्लाल की। जिनका आज जन्मदिन है। 18 दिसंबर 1987 को जन्मी स्नेहा उल्लाल आज अपना 32वां जन्मदिन मना रही हैं। इस बॉलीवुड अभिनेत्री का फिल्मी सफर कैसा रहा आइए जानते हैं।

ओमान में हुआ था स्नेहा का जन्म

हिंदी और तेलुगू फिल्मों की एक्ट्रेस स्नेहा उल्लाल का जन्म 18 दिसंबर वर्ष 1987 में ओमान में हुआ था। उनके माता-पिता भारतीय मूल के हैं। कुछ सालों बाद स्नेहा अपने पेरेंट्स के साथ मुंबई शिफ्ट हो गईं थी। बता दें कि स्नेहा उल्लाल को इंडस्ट्री में लाने का श्रेय सलमान खान को जाता है। अभिनेत्री ऐश्वर्या राय से ब्रेकअप होने के बाद सलमान खान स्नेहा उल्लाल को फिल्मों में लेकर आए थे। स्नेहा को ऐश्वर्या राय का हमशक्ल बताया जाता है। उस वक्त स्नेहा और सलमान के अफेयर के काफी चर्चे थे लेकिन बाद में दोनों अलग हो गए।

वर्ष 2005 में ‘लकी’ फिल्म से सलमान खान के साथ किया था डेब्यू

18 साल की उम्र में स्नेहा की पहली फिल्म ‘लकी’ रिलीज हुई थी। इस फिल्म में उन्हें सलमान खान और सोहेल खान के साथ काम करने का अवसर मिला। फिल्म की कहानी रूस में सेट की गई थी और स्नेहा ने फिल्म में कॉलेज स्टूडेंट का रोल प्ले किया था, जबकि सलमान रूस में भारतीय राजदूत के बेटे का किरदार निभाया था। लकी बॉक्स ऑफिस पर औसत रही, लेकिन रूस में इसे हिट का दर्जा मिला।

उसके बाद 2006 में फिल्म ‘आर्यन’ में भी नजर आईं। इसमें सोहेल खान के साथ सपोर्टिंग एक्ट्रेस की भूमिका निभाई थी। फिर ‘जाने भी दो यारो’, ‘किंग’, ‘क्लिक’, ‘एक्शन 3डी’, ‘बेजुबान इश्क’ जैसी कई फिल्मों में नजर आईं थी। इन फिल्मों में अभिनय करने के बाद स्नेहा उल्लाल ने बॉलीवुड में अपनी खास पहचान बना ली थी। लेकिन उसके बाद अचानक यह अभिनेत्री अपनी बीमारी की वजह से फिल्मी पर्दे से गायब हो गई थी।

ऐश्वर्या राय की मिलती सूरत की वजह से स्नेहा रहीं थी सुर्खियों में

यह भी एक दिलचस्प सच्चाई है कि स्नेहा उल्लाल सलमान की पूर्व प्रेमिका ऐश्वर्या राय की तरह ही दिखने को लेकर खबरों में रहीं। सलमान द्वारा ‘लकी’ में उन्हें ब्रेक देने के पीछे भी यही वजह बतायी गई थी कि उनका चेहरा ऐश्वर्या से मिलता है। बाद में स्नेहा ने भी ये स्वीकार किया था कि ऐश से समानता होने की वजह से उन्हें करियर में भले ही कोई फ़ायदा ना हुआ हो, मगर उन्हें लोकप्रियता खूब मिली। बहरहाल, स्नेहा की लेटेस्ट तस्वीरें देखकर आपको भी ऐसा लग सकता है कि उन्हें एक बार फिर से सलमान के साथ बड़े पर्दे पर देखें।

चार साल तक गंभीर बीमारी की चपेट में रहीं स्नेहा उल्लाल

फिल्मों से अचानक ब्रेक लेने का सबसे बड़ा कारण यह रहा कि स्नेहा उल्लाल एक गंभीर बीमारी की चपेट में 4 साल तक जूझती रहीं। स्नेहा ने एक इंटरव्यू में कहा था कि उन्हें ब्लड रिलेटेड बीमारी ऑटो इम्यून डिसऑर्डर था। ब्लड से जुड़ी इस बीमारी से इम्यून सिस्टम कमजोर हो जाता है। हालांकि अब वो पहले से ठीक हैं। कहा जाता है कि इसलिए वो अपने करियर पर उस तरह से फोकस नहीं कर सकीं जैसा किया जा सकता था।

वर्ष 2010 में उल्लाल ने की वापसी

बॉलीवुड अभिनेत्री स्नेहा उल्लाल ने कई तेलुगू फिल्मों में भी अभिनय किया है।  2010 में स्नेहा क्लिक के साथ हिंदी फिल्मों की तरफ लौटीं थी। उनकी पिछली हिंदी फिल्म बेजुबान इश्क जो 2015 में आयी थी। लेकिन इन फिल्मों से स्नेहा उल्लाल को कोई खास फायदा नहीं हो सका। उसके बाद स्नेह कुछ म्यूजिक एल्बम में दिखाई दी। बताया जा रहा है कि स्नेहा ऑल इंडिया मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स एसोसिएशन के चेयरमैन अवी मित्‍तल को डेट करने पर एक बार फिर चर्चा में रहीं थी।

म्यूजिक वीडियो में भी किया था काम

स्नेहा ने रोमांटिक म्यूजिक वीडियो ‘इश्क वाली बारिश’ में काम किया था। इस गाने को अल्ताफ सैय्यद ने गाया। वीडियो को अर्शिया खान और मोहम्मद जावेद ने प्रोड्यूस किया था। म्यूजिक वीडियो में स्नेहा के साथ मुंबई बेस्ड मॉडल कैज खान ने भी काम किया है। कैज लास्ट टाइम सिंगर अमानत अली के म्यूजिक वीडियो ‘नैना लागे’ में नजर आए थे। फिल्मों में कमबैक को लेकर स्नेहा ने कहा था कि लोग जब भी मुझसे पूछते है कि लंबे समय से कहां थीं तो मुझे अच्छा लगता है, क्योंकि इसका मतलब है कि लोग मुझे मिस कर रहे हैं।

शंभू नाथ गौतम वरिष्ठ पत्रकार