Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
IPL 2020 : Wasim Jaffer became KXIP batting coach - Sabguru News
होम Sports Cricket IPL 2020 : वसीम जाफर बने KXIP के बल्लेबाजी कोच

IPL 2020 : वसीम जाफर बने KXIP के बल्लेबाजी कोच

0
IPL 2020 : वसीम जाफर बने KXIP के बल्लेबाजी कोच
IPL 2020 Wasim Jaffer became KXIP batting coach
IPL 2020 Wasim Jaffer became KXIP batting coach
IPL 2020 Wasim Jaffer became KXIP batting coach

नई दिल्ली। अनुभवी बल्लेबाज़ वसीम जाफर को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की टीम किंग्स इलेवन पंजाब का बल्लेबाजी कोच बनाया गया है। फ्रेंचाइजी ने हालांकि इसकी आधिकारिक घोषणा नहीं की है। लेकिन पंजाब फ्रेंचाइजी की वेबसाइट पर बल्लेबाजी कोच के रूप में जाफर का प्रोफाइल दिखाई दे रहा है। जाफर ने रणजी ट्रॉफी क्रिकेट में अपना 150वां मैच खेला था। जाफर ने विदर्भ की ओर से आंध्र के खिलाफ विजयवाड़ा में 150वां रणजी मैच खेला था।

41 वर्षीय बल्लेबाज़ ने भारत की ओर से 31 टेस्ट और दो वनडे मैच खेले हैं। लेकिन वह आईपीएल में काफी सफल नहीं रहे और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू की ओर से लीग के वर्ष 2008 में पहले संस्करण में आठ ही मैच खेल सके थे जिसमें उनके नाम केवल 130 रन दर्ज हैं।

पंजाब ने आगामी सत्र के लिये अपने सपोर्ट स्टॉफ में व्यापक बदलाव किये हैं और पूर्व भारतीय कप्तान अनिल कुंबले को टीम का प्रमुख कोच बनाया गया है जबकि दक्षिण अफ्रीका के जोंटी रोड्स को फील्डिंग कोच बनाया गया है।

कुंबले भारतीय क्रिकेट टीम के भी प्रमुख कोच रह चुके हैं, जिन्हें माइक हैसन की जगह पंजाब ने अपना मुख्य कोच बनाया है। हैसन ने एक सत्र के बाद पंजाब टीम का कोच पद छोड़ दिया था।