Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
जयपुर : CAA के समर्थन में विशाल रैली व अमर जवान ज्योति पर प्रदर्शन - Sabguru News
होम Rajasthan Jaipur जयपुर : CAA के समर्थन में विशाल रैली व अमर जवान ज्योति पर प्रदर्शन

जयपुर : CAA के समर्थन में विशाल रैली व अमर जवान ज्योति पर प्रदर्शन

0
जयपुर : CAA के समर्थन में विशाल रैली व अमर जवान ज्योति पर प्रदर्शन

जयपुर। ‘वामपंथ की कब्र खुदेगी, हिन्दुस्थान की धरती पर’ जैसे नारे लगाते हुए हाथों में तिरंगा झण्डा लेकर हजारों लोगों ने गुरूवार को नागरिकता संशोधन बिल के समर्थन में बिना किसी हिंसा के शांतिपूर्वक तरीके से रैली निकाली।

दोपहर करीब एक बजे स्वप्रेरणा से हजारों लोग स्टेच्यू सर्किल पर एकत्रित हुए, जहां से हाथों में स्लोगन लिखी तख्तियां लेकर नारे लगाते हुए लोग अमर जवान ज्योति पहुंचे। सीएबी के समर्थन में आयोजित रैली में युवाओं ने वंदेमातरम जय श्रीराम, देशविरोधियों का देंगे आजादी व मोदी सरकार के समर्थन में नाचते-गाते हुए जमकर प्रदर्शन किया। युवाओं में जोश देखते ही बन रहा था।

करीब एक घंटे तक सीएबी/सीएए के समर्थन में प्रदर्शन व रैली को भारत के विचार वाले दर्जनों संगठनों ने समर्थन किया। प्रदर्शन के दौरान हस्ताक्षर अभियान भी चलाया गया, मौजूद लोगों ने हस्ताक्षर करके सीएबी का समर्थन किया। जहां युवाओं के साथ महिला, अधिवक्ता, व्यवसायी समेत किसान वर्ग के लोगों समेत आसपास के ग्रामीण क्षेत्र से बड़ी तादात में सर्वसमाज के लोग प्रदर्शन में शामिल हुए।

नागरिकता संशोधन कानून पर प्रबुद्ध नागरिक सम्मेलन 22 को

विश्व संवाद केन्द्र की ओर से नागरिकता संशोधन कानून ‘तथ्य एवं हमारा कर्तव्य विषय’ पर प्रबुद्ध नागरिक सम्मेलन 22 दिसम्बर को आयोजित किया जाएगा।

विश्व संवाद केंद्र जयपुर के कोषाध्यक्ष डॉ. इन्द्रेश गोयल ने बताया कि सम्मेलन जवाहर नगर स्थित माहेश्वरी पब्लिक स्कूल के एमपीएस ऑडिटोरियम में दोपहर 2.30 बजे आयोजित होगा।

इसमें मुख्य वक्ता के रूप में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की अखिल भारतीय कार्यकारिणी सदस्य इन्द्रेश कुमार, उच्चतम न्यायालय की वरिष्ठ अधिवक्ता एवं कानून विशेषज्ञ मोनिका अरोड़ा और राष्ट्रीय अल्पसंख्यक शैक्षणिक संस्था आयोग के अध्यक्ष जस्टिस एनके जैन शिरकत करेंगे।

राजस्थान में नागरिकता कानून के समर्थन और विरोध में प्रदर्शन

अजमेर में CAA के समर्थन में राष्ट्र विचार मंच की रैली, जुटी भारी भीड