Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
Ashleigh Barty conferred with ITF World Champion Award - Sabguru News
होम Sports एश्ले बार्टी ITF वर्ल्ड चैंपियन अवार्ड से सम्मानित

एश्ले बार्टी ITF वर्ल्ड चैंपियन अवार्ड से सम्मानित

0
एश्ले बार्टी ITF वर्ल्ड चैंपियन अवार्ड से सम्मानित
Ashleigh Barty conferred with ITF World Champion Award
Ashleigh Barty conferred with ITF World Champion Award
Ashleigh Barty conferred with ITF World Champion Award

सिडनी। ऑस्ट्रेलिया की टेनिस खिलाड़ी एश्ले बार्टी और स्पेन के राफेल नडाल को अंतरराष्ट्रीय टेनिस महासंघ (आईटीएफ) की ओर से वर्ष 2019 विश्व चैंपियन पुरस्कार से सम्मानित किया गया है।

23 साल की बार्टी वर्ष 2019 में नंबर वन रैंकिंग पर रही थीं और उन्होंने इस वर्ष अपने करियर का पहला ग्रैंड स्लेम रोलां गैरों हासिल किया था। इसके अलावा बार्टी ने शेनझेन में डब्ल्यूटीए फाइनल्स खिताब भी जीता था और वर्ष 1993 के बाद पहली बार आस्ट्रेलिया को फेड कप फाइनल तक पहुंचाने में अपनी अहम भूमिका निभाई थी।

बार्टी ने कहा, “मैं इस वर्ष आईटीएफ विश्व चैंपियन चुने जाने पर सम्मानित महसूस कर रही हूं। वर्ष 2019 मेरे लिये कमाल का वर्ष रहा है, इस वर्ष मैंने फेड कप फाइनल में जगह बनाई और फ्रेंच ओपन भी जीता। मुझे अपनी टीम पर गर्व है और अब मैं 2020 का इंतजार कर रही हूं।”

पुरूष वर्ग में नडाल को लगातार चौथी बार विश्व चैंपियन चुना गया। उन्होंने वर्ष का समापननंबर वन रैंकिंग के साथ किया था और दो ग्रैंड स्लेम अपने नाम किये। नडाल ने कहा, “मैं आईटीएफ विश्व चैंपियन चुने जाने पर सम्मानित महसूस कर रहा हूं। मैं पांचवीं बार एटीपी रैंकिंग में नंबर वन हूं और इस वर्ष मैंने दो ग्रैंड स्लेम भी जीते। मैं अगले वर्ष और बेहतर प्रदर्शन करने का इंतजार कर रहा हूं।”