Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
Minister unable to give time limit for lifting ban on gravel diging - Sabguru News
होम Breaking पूछा सवाल तो सही समय सीमा नहीं बता पाए मंत्री

पूछा सवाल तो सही समय सीमा नहीं बता पाए मंत्री

0
पूछा सवाल तो सही समय सीमा नहीं बता पाए मंत्री
सिरोही में प्रदर्शनी का अवलोकन करते प्रभारी मंत्री भंवरसिंह भाटी।
सिरोही में प्रदर्शनी का अवलोकन करते प्रभारी मंत्री भंवरसिंह भाटी।
सिरोही में प्रदर्शनी का अवलोकन करते प्रभारी मंत्री भंवरसिंह भाटी।

सबगुरु न्यूज-सिरोही। राजस्थान सरकार के एक वर्ष पूर्ण होने पर शुक्रवार को जिला मुख्यालय पर विभिन्न कार्यक्रम हुए। सूचना एवं जनसंपर्क विभाग की प्रदर्शनी के बाद हुई पत्रकार वार्ता में सबगुरु न्यूज के बजरी के संबंध में पूछे गए सवाल पर प्रभारी मंत्री भंवरसिंह भाटी बजरी से राहत मिलने की कोई निश्चित समय सीमा नहीं बता पाए।

सबगुरु न्यूज ने पूछा कि पुलिस के काम हो रहे हैं प्रशासन के काम हो रहे हैं बजरी खनन पर एनजीटी द्वारा लगी रोक की सही पैरवी नहीं करने का खामियाजा कब तक लोगों को भुगतना पड़ेगा। इस पर प्रभारी मंत्री भंवरसिंह भाटी ने कहा कि हम चाहते हैं कि लोगों को मकान बनाने में बजरी की समस्या नहीं आए। इसके लिए सरकार एनजीटी में प्रक्रिया के लिए काम कर रही है। इसमें लगने वाले समय के बारे में पूछने पर मंत्री इसे कोर्ट की प्रक्रिया कहते हुए निकल गए।

इससे पहले उन्होंने प्रदेश की अशोक गहलोत सरकार के एक वर्ष के कार्यकाल में किए गए कार्यों की जानकारी दी। पत्रकारों को सिरोही जिले में एक वर्ष के अल्पकाल में मिली सुविधाओं और किए गए कार्यों की भी जानकारी दी। इससे पहले उन्होंने सूचना एवं जनसंपर्क विभाग कार्यालय में प्रदर्शनी का फीता काटकर उद्घाटन किया। इसमें विभिन्न विभागों ने अपनी उपलब्धियों का प्रदर्शन इसमें किया।

उच्च शिक्षा विभाग (स्वतंत्र प्रभार), राजस्व, उपनिवेशन, कृषि सिंचित क्षेत्रीय विकास एवं जल उपयोगिता विभाग के राज्यमंत्री एवं जिला प्रभारी मंत्री श्री भंवरसिंह भाटी एवं विधायक संयम लोढा ने जिला सूचना एवं जनसम्पर्क कार्यालय पर तीन दिवसीय जिला स्तरीय प्रदर्शनी फीता काटकर विधिवत रूप से उद्घाटन किया ।
राज्य सरकार द्धारा गत एक वर्ष में जनहित में लिए गए फैसलों एवं विकास कार्यो पर राजस्थान एवं सिरोही जिले के विकास कार्यो को चित्रपट के माध्यम से प्रदर्शित प्रदर्शनी का जिला प्रभारी मंत्री भंवरसिंह भाटी, विधायक संयम लोढा, सभापति महेन्द्र मेवाडा, शिवगंज प्रधान जीवाराम आर्य, पूर्व विधायक गंगाबेन गरासिया, पूर्व जिला प्रमुख अन्नाराम बोराणा, चन्दनसिंह देवडा , महात्मा गांधी दर्शन समिति के संयोजक राजेन्द्र सांखला, व अन्य जन प्रतिनिधियों सहित जिला कलक्टर सुरेन्द्र कुमार सोलंकी, जिला पुलिस अधीक्षक कल्याणमल मीणा, अति0 जिला कलक्टर रिछपालसिंह बुरडक, मुख्य कार्यकारी अधिकारी भागीरथ बिश्नोई ने अवलोकन किया गया।

सिरोही में समीक्षा बैठक लेते प्रभारी सचिव सिद्धार्थ महाजन।
सिरोही में समीक्षा बैठक लेते प्रभारी सचिव सिद्धार्थ महाजन।

जिला परिषद के सभागार में जिला स्तरीय निरोगी राजस्थान अभियान की कार्यशाला में सिरोही जिले के प्रभारी सचिव सिद्धार्थ महाजन की अध्यक्षता में विशेषज्ञ चिकित्सकों की ओर से स्वस्थ रहने की जानकारी दी गई। उन्होंने जिले के सभी अधिकारियों को सम्बोधित करते हुए कहा की स्वस्थ एवं समृद्ध राजस्थान की परिकल्पना को साकार करने के उद्देश्य से निरोगी राजस्थान अभियान मैराथन के साथ आरम्भ हुआ। उन्होंने कहा कि स्वस्थ्य कैसे रहना है , इसकी जानकारी को हमें ग्रास रूट लेवल तक पहंचाने के लिए सोशियल मीडिया व अन्य स्त्रोतो के माध्यम से देनी होगी। उन्होंने कहा कि विभिन्न विभागों को भी अपना सहयोग देना होगा और अपने प्रयासों में गति लानी होगी। उन्होंने कहा कि इसके लिए योजना बनाकर कार्य करें और इस कार्यक्रमों को सतत जारी रखें।
विधायक सयंम लोढा ने कहा कि मानसिक तनाव को कम करने के लिए आध्यात्म की शरण में रहना बहुत बेहतर है। उन्होंने कहा कि आज के वातावरण में रहते हुए मनुष्य को कई प्रकार के मानसिक तनावों का सामना करना पडता है और वह तनाव कभी-कभी बीमारी भी बन जाता है। इस तरह की परिस्थितियों से बचने के लिए आध्यात्म की ओर अग्रसर होना एक सरल उपाय है, जो मनुष्य को तनाव रहित कर सकता है।
कलेक्टर सुरेंद्र कुमार सोलंकी ने अपने सम्बोधन में निरोगी राजस्थान अभियान को सफल बनाने मे सभी का योगदान जरूरी है। सीएमएचओ डॉ. राजेश कुमार ने सम्बोधन में निरोगी राजस्थान अभियान के तहत हुई कार्यशाला में जनसंख्या नियंत्रण, वृद्वावस्था में स्वास्थ्य की देखभाल, महिला स्वास्थ्य, किशोरावस्था स्वास्थ्य, मौसमी बीमारियां, जीवन शैली, टीकाकरण, व्यसन रोग, खाद्य पदार्थों में मिलावट और प्रदूषण पर चर्चा की गई। इस कार्यशाला में जिला पुलिस अधीक्षक कल्याणमल मीणा, अति. जिला कलक्टर रिछपाल सिंह बुरडक, राजेन्द्र सॉखला समेत जिलास्तरीय अधिकारी मौजूद थे।