Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
भाजपा सरकार ने दिल्ली के 40 लाख गरीबों को घर का हक दिया : मोदी - Sabguru News
होम Delhi भाजपा सरकार ने दिल्ली के 40 लाख गरीबों को घर का हक दिया : मोदी

भाजपा सरकार ने दिल्ली के 40 लाख गरीबों को घर का हक दिया : मोदी

0
भाजपा सरकार ने दिल्ली के 40 लाख गरीबों को घर का हक दिया : मोदी

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विपक्षी दलों पर दिल्ली के गरीबों को वोट के लिए गुमराह करने का आरोप लगाते हुए कहा है कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने ईमानदारी से काम कर 40 लाख लोगों के अपना घर होने का सपना पूरा कर उनके चेहरे पर मुस्कान लायी है।

मोदी ने रविवार को यहां रामलीला मैदान में विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि व्यक्ति के जीवन से जब अनिश्चितता हट जाती है और एक बड़ा संकट निकल जाता है तो उसका चेहरा दमकने लगता है और दिल्ली के झुग्गी झोंपडी के 40 लाख लोगों के चेहरे पर यह सब स्पष्ट दिखाई दे रहा है। प्रधानमंत्री आवास योजना के माध्यम से यहां के लोगों के जीवन में अपनी जमीन और अपने जीवन की पूंजी पर संपूर्ण अधिकार दिलाने का सौभाग्य भाजपा की सरकार को मिला है।

उन्होंने कहा कि जिन लोगों ने दिल्ली की जनता के इस अधिकार में रोड़े अटकाए उनको समझ लेना चाहिए कि इसमें कितना खुशी थी इसका परिणाम यहां रामलीला मैदान में उमड़ा जन सैलाब है। झूठे चुनावी वादों के कारण इन लोगों को अपने हक से वंचित रहना पड़ा और दिल्ली की बड़ी आबादी का जीवन सीलिंग और बुल्डोजर से घर मिटाने के भय तक सिमिट गया था।

विपक्षी दलों पर चुनावी वादों को पूरा नहीं करने का आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि इन गरीबों के लिए ईमानदारी से कभी काम नहीं हुआ है। भाजपा की सरकार बनी तो उसने लोगों के लिए ईमानदारी से काम किया और यहां के 40 लाख झुग्गीवासियों के चेहरे पर स्थायी मुस्कान दी है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि वह लोगों की समस्याओं को समझते थे इसिलए उन्होंने इस मार्च में यह काम अपने हाथ में लिया और अक्टूबर में इसको लेकर एक विधेयक तैयार कराया। संसद के शीतकालीन सत्र में दाेनों सदनों में इस विधेयक काे पारित कराया। कालोनियों की नियमतीकरण का फैसला लिया और नई राजनीति का रास्ता अपनाते हुए 12 कालोनियों के नक्शे पोर्टल पर डाल दिए गए हैं।