Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
मेंगलुरु में कर्फ्यू हटाने के साथ स्थिति सामान्य - Sabguru News
होम Karnataka Bengaluru मेंगलुरु में कर्फ्यू हटाने के साथ स्थिति सामान्य

मेंगलुरु में कर्फ्यू हटाने के साथ स्थिति सामान्य

0
मेंगलुरु में कर्फ्यू हटाने के साथ स्थिति सामान्य
Curfew removal in Mangaluru Karnataka 
Curfew removal in Mangaluru Karnataka 
Curfew removal in Mangaluru Karnataka

मेंगलुरु। कर्नाटक के मेंगलुरु में नागरिक संशोधन अधिनियम (CAA) के खिलाफ हुए हिंसक प्रदर्शन के कारण लगाए गए कर्फ्यू को स्थिति के सामान्य के बाद सोमवार को पूरी तरह से हटा लिया गया।

पुलिस आयुक्त पीएस हर्ष ने कहा,“मेंगलुरू पुलिस आयुक्तालय के अधिकार क्षेत्र में सोमवार को कही भी कर्फ्यू नहीं लगेगा। हालांकि निषेधाज्ञा 24 दिसंबर को 0600 बजे तक लागू रहेगा।”

उन्होंने कहा कि कर्फ्यू को 19 से लेकर 22 दिसंबर की मध्य रात्रि तक लागू किया गया था लेकिन रविवार को कर्फ्यू में सुबह छह से शाम के पांच बजे तक ढील दी गयी थी जिसके बाद कर्फ्यू को फिर से लागू कर दिया गया था।

कर्फ्यू हटाए जाने को लेकर पुलिस प्रमुख ने कहा,“ कर्फ्यू बेशक हटा दिया गया है लेकिन व्यवस्था को शांतिपूर्ण बनाएं रखने के लिए सुरक्षा कड़ी रखी जायेगी।”

इसके साथ ही शहर में पांच दिन से बंद सभी शिक्षण संस्थान आज से खुल गए है और बस परिवहन भी सुचारु रूप से फिर से शुरू हो गया है।

कर्फ्यू के हटने के बाद से जिले के मध्य इलाके में व्यापारिक समेत कई दुकानें और होटल खुल गए। साथ ही मुख्य बाजार खुला और पुराने बंदरगाह वाले इलाके में मछली का कारोबार फिर से शुरू हुआ। लोग दुकानों पर से दूध, और अन्य वस्तुओं की खरीदारी के लिए बाजारों और दुकानों पर जाते हुए भी दिखाई दिए।

इसबीच विधानसभा में विपक्ष के नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने जल्द ही शहर का दौरा करने की उम्मीद जताई है।