Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
Team india squad announced sri lanka T20 and australia ODI series - Sabguru News
होम Latest news बुमराह-शिखर की टीम में वापसी, रोहित-शमी को T20 सीरीज से आराम

बुमराह-शिखर की टीम में वापसी, रोहित-शमी को T20 सीरीज से आराम

0
बुमराह-शिखर की टीम में वापसी, रोहित-शमी को T20 सीरीज से आराम
Team india squad announced sri lanka T20 and australia ODI series
Team india squad announced sri lanka T20 and australia ODI series
Team india squad announced sri lanka T20 and australia ODI series

मुंबई। भारतीय टीम के अहम गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की आखिरकार टीम में वापसी हो गई है। बुमराह के अलावा सलामी बल्लेबाज शिखर धवन की भी टीम में वापसी हुई है। दोनों खिलाड़ी अब चोट से उभर चुके है। बता दें, BCCI ने श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है। बुमराह और धवन की वापसी हुई, वहीं रोहित शर्मा और मोहम्मद शमी को श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज से आराम दिया गया है।

बता दें, भारतीय टीम नए साल (2020) में श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेलेगा, जबकि ऑस्ट्रेलिया से तीन वनडे मैचों की घरेलू सीरीज होगी।

दुनिया के नंबर एक वनडे तेज गेंदबाज बुमराह सितंबर में चोट के कारण दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज से बाहर हो गए थे। सलामी बल्लेबाज शिखर धवन भी चोट से उबरने के बाद टीम में वापसी करेंगे। शिखर को सैय्यद मुश्ताक अली ट्रॉफी के दौरान घुटने में चोट लगी थी, जिसके कारण वह वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 और वनडे सीरीज से बाहर हो गए थे।

श्रीलंका की टीम जनवरी 2020 में भारत दौरे पर आ रही है, जहां पांच जनवरी से दोनों टीमों के बीच टी-20 सीरीज खेली जाएगी। वहीं 14 जनवरी से ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज खेली जाएगी। ऑस्ट्रेलिया सीरीज के बाद भारतीय टीम न्यूजीलैंड दौरे पर जाएगी जहां 24 जनवरी से 5 टी-20, 3 वनडे और 2 टेस्ट मैच की सीरीज खेली जाएगी।

चयनकर्ताओं ने लगातार खेल रहे उपकप्तान रोहित शर्मा को श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज से विश्राम दिया है जबकि ढाई साल के अंतराल के बाद वेस्ट इंडीज के खिलाफ टी-20 सीरीज में वापसी करने वाले तेज गेंदबाज शमी को भी श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज से आराम दिया गया है लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दोनों वनडे टीम का हिस्सा रहेंगे। संजू सैमसन को टी-20 टीम में जगह मिली है।

चयनकर्ता प्रमुख एमएसके प्रसाद ने महेंद्र सिंह धोनी को लेकर चुप्पी साधे रखी और उन्होंने इतना ही कहा कि धोनी को चयन के लिए पहले खेलना होगा। धोनी इस साल जुलाई में विश्व कप के बाद से ही ब्रेक पर चल रहे हैं। चोटिल तेज गेंदबाज दीपक चाहर दोनों सीरीज से बाहर रहेंगे जबकि कटक में वेस्ट इंडीज के खिलाफ शानदार वनडे पदार्पण करने वाले दिल्ली के तेज गेंदबाज नवदीप सैनी दोनों टीमों का हिस्सा हैं।

श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज का पहला मैच पांच जनवरी को गुवाहाटी में, दूसरा सात जनवरी को इंदौर में और तीसरा 10 जनवरी को पुणे में खेला जाएगा। इस सीरीज के लिए टीम इस प्रकार है:

विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, लोकेश राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत, संजू सैमसन, रवींद्र जडेजा, शिवम दुबे, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, शार्दुल ठाकुर, नवदीप सैनी, जसप्रीत बुमराह, वॉशिंगटन सुंदर

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज का पहला मैच 14 जनवरी को मुंबई में, दूसरा 17 जनवरी को राजकोट में और तीसरा 19 जनवरी को बेंगलुरु में खेला जाएगा।

वनडे सीरीज के लिए टीम इस प्रकार है:
विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, लोकेश राहुल, रोहित शर्मा, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत, रवींद्र जडेजा, शिवम दुबे, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, शार्दुल ठाकुर, नवदीप सैनी, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और केदार जाधव