Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
Rahul Gandhi's most controversial statement in 2019 - Sabguru News
होम Breaking 2019 में राहुल गांधी ने दिए सबसे ज्यादा विवादित बयान, जानिए

2019 में राहुल गांधी ने दिए सबसे ज्यादा विवादित बयान, जानिए

0
2019 में राहुल गांधी ने दिए सबसे ज्यादा विवादित बयान, जानिए
Rahul Gandhi's most controversial statement in 2019
Rahul Gandhi's most controversial statement in 2019
Rahul Gandhi’s most controversial statement in 2019

जयपुर। साल 2019 खत्म होने जा रहा है। इस साल राजनीति में बड़े-बड़े दिग्गज नेताओं ने एक दूसरे के खिलाफ जमकर जहर उगला। लेकिन इस साल कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के बयान जमकर चर्चा में रहे। उन्होंने इस साल केंद्र की भाजपा सरकार के खिलाफ जमकर विवादित बयान दिए। तो चलिए एक नजर डालते है उन बयानों पर –

1. राहुल गांधी ने जयपुर में किसानों की एक रैली में कहा था कि, ‘56 इंच का सीना रखने वाला चौकीदार भाग गया और एक महिला सीतारमण जी से कहा कि मेरा बचाव कीजिए। मैं अपना बचाव नहीं कर सकता, मेरा बचाव कीजिए।’ इस मामले पर महिला आयोग की चेयरपर्सन रेखा शर्मा ने राहुल से उनके बयान को लेकर सफाई मांगी।

2. राहुल गांधी ने कहा था कि मोदी सरकार देश में ‘मेक इन इंडिया’ बनाए गए थे लेकिन यह ‘रेप इन इंडिया’ हो गया है। राहुल के बयान संसद में जमकर हंगामा हुआ।

3. कांग्रेस की भारत बचाओ रैली में राहुल ने अपने ‘रेप इन इंडिया’ वाले बयान पर कहा कि वे कभी माफी नहीं मांगेगे। क्योंकि वे राहुल सावरकर नहीं है बल्कि राहुल गांधी है।

4. मध्य प्रदेश के शहडोल में राहुल ने कहा था कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने वन अधिकार संरक्षण के नाम पर ऐसा कानून बनाया है जिसमें आदिवासियों को गोली से मारने के प्रावधान भी शामिल हैं। उनके इस बयान के खिलाफ बीजेपी ने आयोग में आचार संहिता के उल्लंघन की शिकायत दर्ज कराई थी।

5. मध्य प्रदेश के जबलपुर में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करने के दौरान प्रूव कांग्रेस अध्यक्ष ने अमित शाह को ‘मर्डर एक्यूज्ड’ (हत्या का आरोपित) बताया था।

6. राहुल गांधी ने महाराष्ट्र के चंद्रापुर में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा था कि, ‘लालकृष्ण आडवाणी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गुरु हैं, मोदी ने अपने गुरु लालकृष्ण आडवाणी को जूते मारकर मंच से उतार दिया। प्रधानमंत्री ने अपने गुरु का अपमान किया हैं, वो हिंदू धर्म की बात करते हैं। मैं जानना चाहता हूं कि हिंदू धर्म में कहा लिखा है कि आखिर किसी को मारा जाए।

7. भाजपा सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर के लोकसभा में दिए गए विवादित बयान को लेकर राहुल गांधी ने कहा था कि यह देश के संसद के इतिहास में एक दुखद दिन है। उन्होंने प्रज्ञा की विवादित टिप्पणी का हवाला देते हुए ट्वीट किया, ‘आतंकवादी प्रज्ञा ने आतंकवादी गोडसे को देशभक्त बताया।’