Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
Michael Vaughan Calls ICC Rankings "Absolute Garbage" - Sabguru News
होम Sports Cricket इंग्लैंड के इस क्रिकेटर ने ICC टेस्ट रैंकिंग को बताया बेकार

इंग्लैंड के इस क्रिकेटर ने ICC टेस्ट रैंकिंग को बताया बेकार

0
इंग्लैंड के इस क्रिकेटर ने ICC टेस्ट रैंकिंग को बताया बेकार
Michael Vaughan Calls ICC Rankings "Absolute Garbage"
Michael Vaughan Calls ICC Rankings "Absolute Garbage"
Michael Vaughan Calls ICC Rankings “Absolute Garbage”

लंदन। अक्सर अपने बयानों से चर्चा में रहने वाले इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने एक बार फिर बेतुका बयान दिया है। उन्होंने इस बार अंतराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) की टेस्ट रैंकिंग प्रणाली की जमकर आलोचना की है। वॉन ने कहा है कि रैंकिंग के लिए दिये जाने का आधार एकदम बेकार है और न्यूज़ीलैंड तथा इंग्लैंड को किस आधार पर दो और चार रैंकिंग दी गई है।

वॉन ने सवाल करते हुए कहा, “ मुझे नहीं पता कि न्यूज़ीलैंड ने पिछले दो वर्षों के अंतराल में किस तरह कई टेस्ट सीरीज जीती है लेकिन जिस हिसाब से उसकी रैंकिंग है वो बिलकुल भी सही नहीं है। दूसरी तरफ इंग्लैंड पिछले तीन-चार वर्षों में टेस्ट क्रिकेट के प्रारूप में संघर्ष कर रही है और खास तौर पर विदेशी मैदानों में लेकिन उसके बाद भी उसकी रैंकिंग तीन (अब चार) है।”

पूर्व कप्तान ने कहा, “इंग्लैंड ने घर पर केवल एक सीरीज जीती है और घरेलू परिस्थिति में एशेज सीरीज ड्रॉ खेली। इंग्लैंड ने केवल आयरलैंड को हराया है। मुझे लगता है कि यह रैंकिग उलझन भरी है। मुझे नहीं लगता कि न्यूज़ीलैंड इस समय विश्व की दूसरी सर्वश्रेष्ठ टीम है।”

वॉन ने कहा कि उनके हिसाब से ऑस्ट्रेलिया ने अच्छा प्रदर्शन किया है और रैंकिंग में पांचवां स्थान उसके प्रदर्शन के साथ न्याय नहीं करता है। उन्होंने कहा कि विश्व में वर्तमान में केवल भारत और ऑस्ट्रेलिया ही श्रेष्ठ है और ऑस्ट्रेलिया को उसके घर में केवल भारत ही हरा सकता है।