Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
अजमेर : ABVP का प्रांतीय अधिवेशन 29 से, तैयारियां परवान चढीं - Sabguru News
होम Rajasthan Ajmer अजमेर : ABVP का प्रांतीय अधिवेशन 29 से, तैयारियां परवान चढीं

अजमेर : ABVP का प्रांतीय अधिवेशन 29 से, तैयारियां परवान चढीं

0
अजमेर : ABVP का प्रांतीय अधिवेशन 29 से, तैयारियां परवान चढीं

अजमेर। राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के अनुषांगिक संगठन अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद चित्ताैड़ प्रांत का अधिवेशन 29 दिसंबर से अजमेर के आजाद पार्क में शुरू हाेगा। तीन दिन चलने वाले खुले अधिवेशन की थीम पर्यावरण पर केन्द्रीत रहेगी। अधिवेशन की तैयारियां जोर शोर से जारी हैं। आजाद पार्क में विशाल पांडाल तैयार किया जा रहा है। एक हजार से अधिक छात्र अधिवेशन में भाग लेंगे। इसी के अनुरूप रसोई तथा भोजन स्थल के लिए भी मौसम के अनुकूल व्यवस्था की जा रही है।

एबीवीपी के प्रांत सह मंत्री मेहुल गर्ग ने बताया कि 31 दिसंबर तक चलने वाले अधिवेशन में केंद्रीय स्तर के कार्यकर्ता भी शामिल हाेंगे। बुधवार को अधिवेशन स्थल पर भूमि पूजन की रस्म अदा की गई। तीन दिन तक अलग अलग सत्राें में नई शिक्षा नीति और वर्तमान परिस्थितियां, धारा 370, एनआरसी, केब, सामाजिक समरसता और पर्यावरण पर चर्चा की जाएगी।

अधिवेशन के पहले दिन 29 दिसंबर को अपराहन 3:30 बजे उदघाटन सत्र होगा। इसमें पूर्व शिक्षा मंत्री एवं वर्तमान विधायक वासुदेव देवनानी, केन्द्रीय जलशक्ति मंत्री गजेन्द्रसिंह शेखावत, महापौर धर्मेन्द्र गहलोत बतौर अतिथि मौजूद रहेंगे। पहले दिन से ही एबीवीपी के सह संगठन मंत्री श्रीनिवास, क्षेत्रीय संगठन मंत्री सुरेन्द्र नायक तथा राष्ट्रीय मंत्री हेमा ठाकुर का सान्निध्य मिलेगा। इनके अतिरिक्त वरिष्ठ नेताओं का मार्गदर्शन प्राप्त होगा।

अधिवेशन के दूसरे दिन आजाद पार्क से शाेभायात्रा निकाली जाएगी। यह शाेभायात्रा शहर के विभिन्न मार्गाें से हाेते हुए राजकीय संग्रहालय में संपन्न हाेगी। शाम को सांस्कृति कार्यक्रमों का आयोजन होगा।

अधिवेशन में शैक्षणिक प्रस्ताव पारित किए जाएंगे। शैक्षणिक गतिविधियां, शिक्षा की स्थिति, राजस्थान में की स्थिति सहित अन्य मामलाें पर चर्चा की जाएगी। अधिवेशन के दौरान चितौड प्रांत की नई कार्यकारिणी की घोषणा की जाएगी।