Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
AUS vs NZ Boxing Day Test: ट्रेविस हेड के शतक से ऑस्ट्रेलिया मजबूत - Sabguru News
होम Sports Cricket AUS vs NZ Boxing Day Test: ट्रेविस हेड के शतक से ऑस्ट्रेलिया मजबूत

AUS vs NZ Boxing Day Test: ट्रेविस हेड के शतक से ऑस्ट्रेलिया मजबूत

0
AUS vs NZ Boxing Day Test: ट्रेविस हेड के शतक से ऑस्ट्रेलिया मजबूत
Aus vs NZ boxing day test 2nd day live score update
Aus vs NZ boxing day test 2nd day live score update
Aus vs NZ boxing day test 2nd day live score update

मेलबोर्न। ट्रेविस हेड (114) के शानदार शतक और कप्तान एवं विकेटकीपर टीम पेन (79) की जबरदस्त पारी तथा उनके साथ छठे विकेट के लिए 150 रनों की साझेदारी की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने न्यूज़ीलैंड के खिलाफ बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच के दूसरे दिन शुक्रवार को शानदार प्रदर्शन करते हुए 467 का बड़ा स्कोर बना लिया और स्टंप्स तक मात्र 44 रन के स्कोर पर न्यूज़ीलैंड के 2 विकेट भी गिरा दिए।

ऑस्ट्रेलिया ने सुबह चार विकेट पर 257 रन से आगे खेलना शुरू किया था और अपनी पहली पारी में 155.1 ओवरों में विशाल 467 रन बनाए। ट्रेविस हेड ने अपनी 25 रनों की पारी को आगे बढ़ाते हुए शानदार शतक जड़ा। उन्होंने 234 गेंदों की पारी में 12 चौके की मदद से 114 रन बनाये और वह नील वेगनर की गेंद का शिकार हुए। टेस्ट करियर में यह उनका दूसरा शतक था।

कप्तान पेन ने भी 138 गेंदों पर 79 रन की पारी से टीम को बड़े स्कोर तक पहुंचाने में महतवपूर्ण योगदान दिया। उन्होंने अपनी अर्धशतकीय पारी में नौ चौके लगाए। पेन और ट्रेविस ने मिल कर छठे विकेट के लिए जबरदस्त 150 रनों की साझेदारी की।

पूर्व कप्तान स्टीवन स्मिथ 77 रन से आगे खेलते हुए 85 रन पर आउट हुए। उन्होंने 242 गेंदों की पारी में 8 चौके और एक छक्का लगाए। उनका विकेट भी वेगनर ने निकाला। इसके अलावा जेम्स पैटिनसन ने नाबाद 14 रन बनाये।

बल्लेबाजी करने आयी न्यूज़ीलैंड टीम की शुरुआत बेहद साधारण रही और टीम के 23 रन के स्कोर पर टॉम ब्लंडेल मात्र 15 रन पर अपना विकेट गवां बैठे। पहले नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे कप्तान केन विलियम्सन भी कुछ ख़ास नहीं कर सकें और 16 रन बाद केवल 9 रन के निजी स्कोर पर पैटिनसन की गेंद पर कीपर पेन को कैच थमा बैठे। इसके बाद बल्लेजबाजी करने आये रॉस टेलर ने फिर टॉम लाथम के साथ अपनी टीम को दिन की समाप्ति तक कोई और नुकसान नहीं होने दिया। टेलर 2 रन और लाथम 9 रन के साथ क्रीज पर हैं।

ऑस्ट्रेलिया की तरफ से पैट कमिंस ने 7 ओवरों में मात्र 8 रन देकर एक विकेट लिया और जेम्स पैटिनसन ने भी शानदार गेंदबाजी करते हुए 5 ओवरों में 9 देकर एक विकेट झटका।