Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
यूपी में CAA के विरोध में हिंसक प्रदर्शन करने वाले को नोटिस भेजे - Sabguru News
होम Breaking यूपी में CAA के विरोध में हिंसक प्रदर्शन करने वाले को नोटिस भेजे

यूपी में CAA के विरोध में हिंसक प्रदर्शन करने वाले को नोटिस भेजे

0
यूपी में CAA के विरोध में हिंसक प्रदर्शन करने वाले को नोटिस भेजे

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ हिंसक प्रदर्शन करने और सरकारी तथा निजी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने वाले अब मुसीबत में हैं।

पुलिस ने ऐसे लोगों के पोस्टर चौक चौराहे पर लगा दिए हैं और उनकी पहचान कर संपतति के नुकसान की भरपाई के नोटिस भेजे जा रहे हैं। नुकसान की भरपाई नहीं करने पर सरकार उनके खिलाफ कुर्की जब्ती की कार्रवाई करेगी।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कार्यालय से शुक्रवार को इस मामले में दो टिवीट किए गए। टिवीट में कहा गया हर दंगाई हतप्रभ, हर दंगाई हैरान, कुछ भी कर लो क्षतिपूर्ति तो क्षति करने वालों से ही होगी। हर हिंसक गतिविधि राेएगी क्योंकि यूपी में है योगी सरकार।

उपद्रव और हिंसा में हुए नुकसान का आकलन 30 दिसम्बर तक चलेगा। राजधानी लखनऊ में पिछले 19 दिसम्बर को हुई आगजनी और तोडफोड़ में चार करोड 52 लाख रूपए के नुकसान का आकलन किया गया है जिसकी क्षतिपूर्ति के लिए 42 लोगों को नोटिस भेजी गई है।

बुलंदशहर के ऊपरकोट इलाके में 20 दिसम्बर को हुई आगजनी में 6 लाख 27 हजार 505 रूपए के नुकसान का आकलन किया गया था जिसकी भरपाई सदर ब्लाक प्रमुख हाजी युनूस ने जिलाधिकारी को शुक्रवार को 6 लाख 27 हजार को चेक देकर की।