Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
पंचायती राज चुनाव : सिरोही भाजपा ने कसी कमर, बैठक में बनाई रणनीति - Sabguru News
होम Latest news पंचायती राज चुनाव : सिरोही भाजपा ने कसी कमर, बैठक में बनाई रणनीति

पंचायती राज चुनाव : सिरोही भाजपा ने कसी कमर, बैठक में बनाई रणनीति

0
पंचायती राज चुनाव : सिरोही भाजपा ने कसी कमर, बैठक में बनाई रणनीति

सिरोही। सिरोही जिले में पंचायती राज चुनाव को लेकर भाजपा पूरे दमखम के साथ चुनावी मैदान में उतरेगी, इसकी पूर्व तैयारियों को लेकर शनिवार को जिले के पार्टी पदाधिकारियों की बैठक में रणनीति तय की गई। सत्तासीन कांग्रेस सरकार की विफलताओं, किसान, आमजन सहित सभी मोर्चों पर गहलोत की वादा खिलाफी को लेकर बीजेपी उसे घेरने में कोई कोर कसर नहीं छोडना चाहती।

शनिवार को जिला मुख्यालय पर आयोजित बैठक में नवनियुक्त जिलाध्यक्ष नारायण पुरोहित का स्वागत किया गया। पुरोहित ने सभी का आवाह्न कर कहा कि जिले में भाजपा पूरी तरह एकजुट है और पंचायती राज चुनाव में हम वसुंधरा सरकार की उपलब्धियों, जनकल्याणकारी विकास के अभूतपूर्व कार्यों सहित जनता के साथ वादाखिलाफी करने वाली कांग्रेस की गहलोत सरकार की विफलताओं को लेकर जनता के बीच जाएंगे। जन भावनाओं के अनुरूप ही उम्मीदवारों का चयन होगा।

उन्होंने ने कांग्रेस को आड़े हाथों लेते हुए आरोप लगाया कि सिरोही के स्थानीय विधायक व उनके कार्यकर्ता केवल थोथी वाहवाही लूटने में लगे हैं। सस्ती लोकप्रियता पाने के चक्कर में स्थानीय मुद्दों को छोड़कर देश, परदेश व मोदी को टारगेट करके बयानबाजी करते रहते हैं। जिलाध्यक्ष ने बताया कि पार्टी इस चुनाव में अपनी पूर्ण क्षमता, ऊर्जा से चुनावी रण में उतर कर आमजन को विकास की धारा में पुनः जोड़ने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगाएगी और कांग्रेस नेताओं की गन्दी राजनीति से जनता को रूबरू कराएगी।

जिलाध्यक्ष ने बताया कि भारत के लोकतंत्र में चुनाव की सबसे छोटी इकाई ग्राम पंचायत होती है किसी भी क्षेत्र की दशा व दशा तय करती है। नवनियुक्त भाजपा पंचायत चुनाव जिला संयोजक तारा भंडारी ने कहा कि पार्टी कार्यकर्ता अति उत्साह में ना रहे हैं। वार्ड स्तर पर कड़ी मेहनत से ही चुनाव जीत पाएंगे। पंचायती राज चुनावों के प्रत्याशियों के लिए प्रभारी एवं वरिष्ठजन बैठक में समीक्षा के बाद उम्मीदवारों का चयन करेंगे। भंडारी ने सख्त लहजे में कहा कि प्रदेश संगठन के निर्देशानुसार इस बार अनुशासनहीनता पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी अतः कोई ऐसा कदम ना उठाएं जिससे संगठन को नुकसान हो।

बैठक में विधायक जगसीराम कोली ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर आरोप लगाते हुए कहा कि उनके पास अपनी उपलब्धियों को बताने को कुछ नहीं है, इसलिए बार बार मोदी सरकार और दिल्ली सरकार की बातें करके जनता का ध्यान हटाने का प्रयास करते हैं। चुनाव में हमारी उपलब्धियों को जनता को बता कर वोट की मांग करेंगे।

विधायक समाराम गरासिया ने कहा कि राज्य सरकार की नाकामियां अनेक हैं, यह सरकार निरंकुश साबित हो रही है इसका फायदा भाजपा को मिलेगा। हम चुनाव में मजबूत टिकाऊ को उम्मीदवार बनाने में प्राथमिकता देंगे।


जिला प्रमुख पायल परसरामपुरिया ने राज्य सरकार की नाकामियों को उजागर किया और कहा कि गहलोत सरकार की वित्तीय स्थिति अच्छी नहीं है। इन्होंने विकास के कार्यों में बाधा बनकर पंचायती राज संस्थाओं की इस साल की 40 प्रतिशत राशि कम करके जारी की है। गहलोत सरकार निकाय चुनावों में भी संशय की स्थिति पैदा करने के बाद अब उन्हें पंचायत चुनावों के कार्यक्रम में विभाजन करने की चाल चलकर गांवों में अपनी सरकार बनाने का षडयंत्र कर रही है।

पूर्व जिला अध्यक्ष लुंबाराम चौधरी ने भी राज्य सरकार की नीयत में खोट बताते हुए निर्वाचन प्रक्रिया पर सवाल खड़े करते हुए उसे कटघरे में खड़ा किया और कहा कि यह सरकार नित नए तुगलकी फरमान जारी कर रही है। चौधरी ने गहलोत सरकार को विफल बताते हुए कहा कि इन्होंने विद्युत बिलों में कुठाराघात करके किसानों का गला घोटने का काम किया है। पहली बार गुजरात प्रदेश से ज्यादा दरों पर पेट्रोलियम पदार्थों की दरें करके आमजन की कमर तोड़ी गई है।

बैठक में बताया गया कि इस चुनाव में नीचे से लेकर ऊपर तक सभी पदाधिकारी व कार्यकर्ता अपने दायित्व व काम का योगदान देने में कोई कमी नहीं रखेंगे, आगामी दिनों में प्रदेश स्तरीय अभियान के दरम्यान नागरिकता संशोधन कानून के बारे मे घर-घर जाकर कार्यकर्ता इसके तथ्यों व हकीकत से अवगत कराकर कांग्रेस के बेबुनियाद व झूठी फैलाई बातों की पोल खोलेंगे।

लोगों को बताया जाएगा कि यह राष्ट्र के नवनिर्माण का दौर चल रहा है राष्ट्र विरोधी ताकतों में खलबली मची है उनमें भय पैदा हुआ है इसलिए वे हिंसा आदि को बढ़ावा देकर राष्ट्र का नुकसान कर रहे हैं। बैठक में जिला महामंत्री दिनेश बिंदल, कालूराम जनवा, प्रधान पूंजाभाई मेघवाल, अशोक पुरोहित, रक्षा भंडारी, दुर्गाराम गरासिया, सरपंच अमरसिंह देवल, धनाराम मीणा, कालूराम चौधरी, महिपाल चारण, अरुण परसरामपुरिया, हिम्मत पुरोहित, प्रताप परमार, गणपतसिंह राठौड़, अशोक रावल सहित सभी वरिष्ठ जन मौजूद थे।

नवनिर्वाचित पार्टी पदाधिकारियों का स्वागत

संगठन चुनाव की प्रक्रिया प्रक्रिया के बाद बने सिरोही जिले के जिला अध्यक्ष नारायण पुरोहित, प्रदेश प्रतिनिधियों, पंचायत चुनाव जिला संयोजक तारा भंडारी, सहसंयोजक दीपाराम पुरोहित, पंचायत चुनाव जिला मीडिया प्रभारी लोकेश खंडेलवाल, सोशल मीडिया जिला प्रभारी मांगूसिंह बावली, पंचायत समिति चुनाव प्रभारी रेवदर के कमलेश दवे, आबूरोड के बाबूभाई पटेल, शिवगंज के लुंबाराम चौधरी, पिंडवाड़ा के जयसिंह राव एवं सिरोही के योगेंद्र गोयल, नवनियुक्त मंडल अध्यक्ष जावाल के नारायणसिंह, कालंद्री के हिदाराम माली, आबूरोड ग्रामीण के दिनेश खंडेलवाल, मंडार के रमेश चौधरी, कैलाशनगर के गणेश पुरोहित, पालड़ी के नरपतसिंह, झाडोली के लीलाराम प्रजापत,रोहिड़ा के रोहित रावल, अनादरा के लक्ष्मण कोली आदि का माल्यार्पण करके उनका स्वागत किया गया।