Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
कोटा में नवजातों की मौत : गहलोत पर बरसे जलशक्ति मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत - Sabguru News
होम Rajasthan Ajmer कोटा में नवजातों की मौत : गहलोत पर बरसे जलशक्ति मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत

कोटा में नवजातों की मौत : गहलोत पर बरसे जलशक्ति मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत

0
कोटा में नवजातों की मौत : गहलोत पर बरसे जलशक्ति मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत

अजमेर/जयपुर। केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने रविवार को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि गहलोत कोटा के जेके लोन अस्पताल में बच्चों की मौत और बेहतर उपचार पर ध्यान देने के बजाय फिजूल मुद्दों को तूल दे रहे हैं।

अजमेर के आजाद पार्क में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के 55वें प्रांतीय अधिवेशन में पत्रकारों से बातचीत में शेखावत ने कहा कि राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (एनआरसी) और नागरिकता संशोधन एक्ट (सीएए) को समझने की जरूरत है। इससे देश के नागरिकों को भयभीत होने अथवा घबराने की कतई जरूरत नहीं है।

उन्होंने कहा कि जहां जो व्यक्ति सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाएगा, उसके खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए। सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाना गलत है। कोई विरोध अथवा नाराजगी है तो उस पर बैठकर बातचीत होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि नागरिकता संशोधन एक्ट पर एक वर्ग विशेष को बरगलाया जा रहा है, जबकि इसे समझने की जरूरत है। यह नागरिकता देने का बिल है, लेने का नहीं।


मुख्यमंत्री गहलोत पर भी निशाना साधते हुए शेखावत ने कहा कि वह बच्चों की मौत को छोड़कऱ बेवजह के मामलों को तूल दे रहे हैं। बच्चों की मौत का मुद्दा केंद्र सरकार तक पहुंच गया है। सरकार बेहतर संसाधन मुहैया कराने के प्रयास कर रही है, लेकिन राज्य सरकार अपनी जिम्मेदारी से पीछे नहीं हट सकती है।

उन्होंने कहा कि देश को सही दिशा देना युवा वर्ग की जिम्मेदारी है। नौजवानों को किसी नेता अथवा व्यक्ति के प्रभाव में आकर हिंसा के बजाय रचनात्मक सहयोग देना चाहिए