Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
मरे के बाद अब निशिकोरी ने भी ऑस्ट्रेलियन ओपन से अपना नाम वापस लिया - Sabguru News
होम Sports मरे के बाद अब निशिकोरी ने भी ऑस्ट्रेलियन ओपन से अपना नाम वापस लिया

मरे के बाद अब निशिकोरी ने भी ऑस्ट्रेलियन ओपन से अपना नाम वापस लिया

0
मरे के बाद अब निशिकोरी ने भी ऑस्ट्रेलियन ओपन से अपना नाम वापस लिया
After Murray, Nishikori now withdraws from Australian Open
After Murray, Nishikori now withdraws from Australian Open
After Murray, Nishikori now withdraws from Australian Open

टोक्यो। जापान के केई निशिकोरी ने कोहनी की चोट के कारण वर्ष के पहले ग्रैंड स्लेम ऑस्ट्रेलियन ओपन और पहली बार होने जा रहे एटीपी कप टेनिस टूर्नामेंटों से सोमवार को हटने की घोषणा कर दी।

निशिकाेरी चोट के कारण यूएस ओपन के बाद से ही टेनिस से बाहर हैं। पूर्व नंबर चार खिलाड़ी इस कारण से 13वें नंबर पर खिसक गये हैं। उन्होंने वर्ष 2020 के पहले ग्रैंड स्लेम में हिस्सा नहीं ले पाने पर दुख जताते हुये कहा, “दुर्भाग्य से मुझे ऑस्ट्रेलियन ओपन और एटीपी कप टूर्नामेंटों से हटना पड़ा है। मैंने अपनी टीम के साथ मिलकर यह फैसला किया है। मैं अभी 100 फीसदी ठीक नहीं हूं और शीर्ष स्तर पर खेलने के लिये मुझे पूरी तरह फिट होने की जरूरत है।”

जापान के शीर्ष टेनिस खिलाड़ी ने कहा, “ऑस्ट्रेलिया मेरी पसंदीदा जगह है और वहां नहीं खेल पाने का मुझे बहुत अफसोस है।” निशिकोरी को अक्टूबर में सर्जरी करानी पड़ी थी और तभी से उन्होंने नहीं खेला है।

निशिकोरी की जगह योशिहितो निशिओका अब जापान की ओर से एटीपी कप टीम स्पर्धा में शीर्ष रैंक खिलाड़ी होंगे। यासुताका उचियामा ने भी इस सप्ताह टूर्नामेंट से नाम वापिस ले लिया था, जिनकी जगह तोशिहिदे मातसुई को शामिल किया गया है।

निशिकोरी से पहले ब्रिटेन के एंडी मरे भी चोट के कारण ग्रैंड स्लेम से हट गये हैं। ऑस्ट्रेलियन ओपन के बाद पहली बार होने वाले एटीपी कप को 3 से 12 जनवरी तक आयोजित किया जाएगा जिसकी ईनामी राशि 1.5 करोड़ डॉलर है और खिलाड़ियों के पास इसमें 750 एकल तथा 250 युगल रैंकिंग अंक दांव पर होंगे।