Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
महाराष्ट्र में धनंजय मुंडे ने कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ ली - Sabguru News
होम Headlines महाराष्ट्र में धनंजय मुंडे ने कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ ली

महाराष्ट्र में धनंजय मुंडे ने कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ ली

0
महाराष्ट्र में धनंजय मुंडे ने कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ ली

बीड/महाराष्ट्र। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष शरद पवार के कट्टर समर्थकों में से एक धनंजय मुंडे ने सोमवार को राज्य के कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ ली।

मुंडे भारतीय जनता पार्टी के दिवंगत जन नेता गोपीनाथ मुंडे के भतीजे और बीड जिला परिषद के पूर्व अध्यक्ष स्वर्गीय पंडितन्ना मुंडे के पुत्र हैं, जिन्होंने महाराष्ट्र में भाजपा की युवा शाखा भारतीय जनता युवा मोर्चा के अध्यक्ष के रूप में काम किया।

वह 2002-2007 के दौरान बीड के जिला परिषद के सदस्य भी थे। चाचा गोपीनाथ मुंडे के साथ मतभेदों के बाद, वह 2012 में राकांपा अध्यक्ष शरद पवार की उपस्थिति में पार्टी में शामिल हो गए।

उन्होंने अपनी चचेरी बहन पंकजा मुंडे के खिलाफ 2014 का विधानसभा चुनाव लड़ा था और वह हार गए थे लेकिन उन्हें विधान परिषद का सदस्य बनाया गया था और साथ ही विपक्षी नेता के रूप में नियुक्त हुए।

2019 के विधानसभा चुनाव में फिर से उन्होंने पंकजा के खिलाफ चुनाव लड़ा और चुनाव जीता। 2014-2019 की अवधि के दौरान उन्होंने भाजपा सरकार के मंत्रियों सहित अपनी चचेरी बहन पंकजा सहित राज्य के 16 मंत्रियों के बीच कई मुद्दों पर अपनी आवाज उठाई।

जब विधानसभा चुनाव से पहले राकांपा के कद्दावर नेता बीजेपी में शामिल हो गए थे, तब वे पार्टी के प्रति निष्ठावान थे और राज्य में पार्टी के आधार को मजबूत करने के लिए कड़ी मेहनत की और भाजपा सरकार की कथित विफलता के खिलाफ जोरदार अभियान चलाया।