Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
These big terrorist attacks in 2019 - Sabguru News
होम Breaking 2019 में हुए ये बड़े आतंकी हमले, देखें पूरी लिस्ट

2019 में हुए ये बड़े आतंकी हमले, देखें पूरी लिस्ट

0
2019 में हुए ये बड़े आतंकी हमले, देखें पूरी लिस्ट
These big terrorist attacks in 2019
These big terrorist attacks in 2019
These big terrorist attacks in 2019

जयपुर। साल 2019 का आज आखिरी दिन है। लेकिन यह साल दुनियाभर के कई देशो को गहरा जख्म देता हुआ जा रहा है। इस साल भी कई देशो में बड़े आतंकी हमले हुए। इन आतंकवादी हमलो में हजारो की संख्या में मासूम लोगों ने अपनी जान गंवा दी। तो चलिए जानें इस साल के आतंकी हमलों के बारे में –

Somalia terrorist attack
सोमालिया की राजधानी मोगादिशू में एक आतंकवादी हमले में 90 लोगों की मौत हो गई, जबकि 130 से ज्यादा लोग घायल हो गए। इस आतंकी हमले में मासूम लोगो ने अपनी जान गंवाई। अल शबाब ने सोमालिया विस्फोट की जिम्मेदारी ली। यहां आतंकवादी संगठन अल-शबाब बार-बार हमले करता रहा है।

Pulwama terrorist attack
पुलवामा आतंकवादी हमले ने पूरी दुनिया को हिला दिया था। इस आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 40 से ज्यादा जवान शहीद हो गए थे। इसके अलावा कई जवाब बुरी तरह घायल हो गए थे। यह हमला आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने किया था।

Sri Lanka terrorist attack
श्रीलंका में ईस्टर के मौके पर हुए सिलसिलेवार बम धमाकों 300 से ज्यादा लोगों की मौत हुई थी। यह 2019 का सबसे बड़ा आतंकी हमला भी है। श्रीलंका के गिरजाघरों और पांच-सितारा होटलों में 21 अप्रैल को यह हमला हुआ। इस हमले में कई विदेशी नागरिकों की भी मौत हुई थी। आतंकी संगठन आईएसआईएस ने इन हमलों की जिम्मेदारी ली।

New zealand terrorist attack
13 मार्च 2019 को न्यूजीलैंड की दो मस्जिद में आतंकी हमला हुआ। इस हमले में कम-से-कम 49 लोगों की मौत हो गई थी, जबकि 20 से अधिक लोग गंभीर रूप से घायल हो गए।