Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
ईरान ने हमला किया तो भुगतने होंगे बड़े परिणाम : डोनाल्ड ट्रंप - Sabguru News
होम World Europe/America ईरान ने हमला किया तो भुगतने होंगे बड़े परिणाम : डोनाल्ड ट्रंप

ईरान ने हमला किया तो भुगतने होंगे बड़े परिणाम : डोनाल्ड ट्रंप

0
ईरान ने हमला किया तो भुगतने होंगे बड़े परिणाम : डोनाल्ड ट्रंप

वाशिंगटन। अमरीका के राष्टपति डोनाल्ड ट्रंप ने ईरान को कड़ी चेतावनी देते हुए कहा है कि यदि ईरान किसी भी अमरीकी नागरिक या अमरीकी संपत्ति पर हमला करता है तो उस पर बहुत तेज और बहुत बड़ा हमला किया जाएगा।

ट्रम्प ने कहा कि ईरान इसे एक चेतावनी के रूप में समझे कि यदि वह किसी भी अमरीकी या अमरीकी संपत्ति पर हमला करता है तो हमने 52 ईरानी साइटों को चिन्हित कर रखा है जो कि सांस्कृतिक तौर पर उनके लिए बेहद महत्वपूर्ण है।

राष्ट्रपति ने कहा कि ईरान उस आतंकवादी के बदले बहुत ही साहस के साथ अमरीका की कुछ संपत्तियों को निशाना बनाने के बारे में बात कर रहा है जिसने एक अमरीकी को मार डाला था तथा कई अन्य लोगों को बुरी तरह से घायल कर दिया था।

उन्होंने कहा कि मुझे बताने की जरुरत नहीं है कि ईरान के इस्लामिक रिवोल्यूशनरी गार्ड कॉर्प्स के कमांडर मेजर जनरल कासिम सुलोमानी ने अपने जीवन में कितने लोगों को मारा है और जिसमें हाल ही में ईरान में मारे गए प्रदर्शनकारी भी शामिल है।

इसके अलावा डोनाल्ड ट्रंप ने बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि सुलोमानी ने बगदाद में अमरीकी राजदूत पर हमला किया था और अन्य जगहों पर हमला करने की भी योजना बना रहा था।

उल्लेखनीय है कि जनरल सुलेमानी अमरीकी हमले में शुक्रवार को मारे गए। इराक में ईरानी राजदूत इराज मासजैदी ने जानकारी दी कि ईरान के इस्लामिक रिवोल्यूशनरी गार्ड कोर के कुद्स बल के कमांडर मेजर जनरल सुलेमानी और ईरान समर्थित संगठन शिया पॉपुलर मोबिलाइजेशन फोर्स के उप प्रमुख अबु महदी अल-मुहांदिस सहित 10 लोगों की अमरीकी राकेट हमले में मौत हो गई। अमरीका के इस हमले के बाद से क्षेत्र में स्थिति तनावपूर्ण हो गई है।