Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
Bollywood actor Uday Chopra birthday special - Sabguru News
होम Entertainment Bollywood अपने पिता की फिल्मों में ही कमाल दिखा सके उदय चोपड़ा

अपने पिता की फिल्मों में ही कमाल दिखा सके उदय चोपड़ा

0
अपने पिता की फिल्मों में ही कमाल दिखा सके उदय चोपड़ा
Bollywood actor Uday Chopra birthday special
Bollywood actor Uday Chopra birthday special
Bollywood actor Uday Chopra birthday special

बॉलीवुड एक्टर उदय चोपड़ा की शुरुआत अच्छी हुई थी। दर्शकों को लगा कि यह एक्टर है हिंदी सिनेमा में अपनी धाक जमा आएगा लेकिन उदय चोपड़ा अपने पिता निर्माता-निर्देशक यश चोपड़ा की फिल्मों में ही अपने अपना की कमाल दिखा सके। अपने पिता के अलावा भी यश चोपड़ा ने कुछ फिल्मों में अभिनय किया, लेकिन वह सफल नहीं हो सकी।

उदय चोपड़ा इंडस्‍ट्री के ऐसे सितारे हैं जो कुछ वक्‍त तक खूब चमके और फिर गायब हो गए। उदय अब फिल्मी दुनिया से दूर गुमनामी की जिंदगी जी रहे हैं। यहां तक कि कुछ वक्त पहले वह मीडिया के कैमरों में कैद हुए जिसमें उन्हें पहचान पाना भी मुश्किल हो रहा था। आज उदय चोपड़ा का जन्मदिन है। आइए जानते हैं उधर चोपड़ा का फिल्मी सफर कैसा रहा।

5 जनवरी 1973 को मुंबई में हुआ था उदय चोपड़ा का जन्म

उदय चोपड़ा का जन्‍म 5 जनवरी 1973 को हुआ था। वे जानेमाने डायरेक्‍टर और फिल्‍म प्रोड्यूसर दिवंगत यश चोपड़ा के बेटे हैं और डायरेक्‍टर-प्रोड्यूसर आदित्‍य चोपड़ा के भाई हैं। उन्‍होंने यशराज बैनर के तले बन रही अपने पिता और भाई की कई फिल्‍मों में असिसटेंड डायरेक्‍टर की भूमिका निभाई। उदय चोपड़ा ने बचपन में पढ़ाई मुंबई से ही की। घर में फिल्मी माहौल होने की वजह से उदय मन एक्टिंग की ओर ही था। निर्माता-निर्देशक यश चोपड़ा ने अपने छोटे बेटे उदय चोपड़ा को हिंदी सिनेमा में लॉन्च किया था।

‘मोहब्बतें’ फिल्म से उदय चोपड़ा ने बॉलीवुड में किया था डेब्यू

उदय चोपड़ा ने बॉलीवुड में वर्ष 2000 में डेब्यू किया था। उन्‍होंने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत फिल्‍म ‘मोहब्‍बतें’ से की थी। मल्‍टीस्‍टारर फिल्‍म ब्‍लॉकबस्‍टर साबित हुई थी। इस फिल्म में उदय चोपड़ा को बॉलीवुड में जबरदस्त पहचान दिला दी थी। फिल्‍म ‘मोहब्‍बतें’ में उनका एक रोमांटिक हीरो का किरदार आज भी दर्शकों को भाता है। हिट फिल्‍म ‘धूम’ की तीनों सीरीज में नजर आनेवाले उदय चोपड़ा फिल्‍म में बाकी स्‍टार्स के अलावा अपनी एक अलग पहचान बनाने में कामयाब हुए थे। इसके अलावा भी उन्‍होंने कुछ और फिल्‍मों में काम किया लेकिन वो चली नहीं। उसके बाद उदय चोपड़ा ने नील एंड निकी, मेरे यार की शादी है फिल्मों में अभिनय किया। लेकिन इन दोनों फिल्मों से भी उदय चोपड़ा को कोई खास फायदा नहीं हुआ।

अचानक बॉलीवुड से दूर होते चले गए उदय चोपड़ा

मोहब्बतें और धूम फिल्में सुपर हिट देने वाले हैं अभिनेता उदय चोपड़ा अचानक फिल्मों से दूर होते चले गए। उदय करीब 7 साल से बड़े पर्दे से गायब हैं। आखि‍री बार फिल्म धूम सीरीज में साल 2013 में नजर आए उदय चोपड़ा फिल्म में अपनी शानदार बॉडी और एब्स के साथ दिखे थे। लेकिन पिछले दिनों उनकी कुछ तस्वीरें सामनें आईं जिन्हें देखकर आप यकीन नहीं कर पाएंगे कि यही धूम स्टार उदय चोपड़ा हैं। अब क्या बेडौल शरीर दर्शक भी पहचान नहीं पाए। दरअसल पिछलें दिनों उदय चोपड़ा को अभिनेता इमरान हाशमी के घर से बाहर निकलते देखा गया। इन तसवीरों में उदय चोपड़ा काफी उम्रदराज नजर आए और उनका वजन भी काफी बढ़ गया है। उनकी दाढ़ी और बाल भी सफेद नजर आ रहे हैं।

नरगिस फाखरी के साथ रिलेशनशिप को लेकर रहे सुर्खियों में

बॉलीवुड से लंबे अरसे से दूर उदय चोपड़ा पि‍छली बार रॉकस्टार फेम एक्ट्रेस नरगिस फाखरी के साथ अफेयर को लेकर चर्चा में आए थे। दोनों एक्टर्स को हैंगआउट करते हुए भी देखा गया था। उदय और नरगिस लंबे अरसे तक सीक्रेट रिलेशनशि‍प में रहे थे। लेकिन दोनों ने इसकी भनक तक नहीं लगने दी थी। कुछ समय पहले कयास लगाए जा रहे थे कि दोनों जल्‍द ही शादी के बंधन में बंध सकते हैं।

उदय शादी करने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं और नरगिस भी मुंबई आ गई हैं। दोनों पिछले 2 साल से शादी करने के मूड में हैं लेकिन प्रोफेशनल कमिटमेंट्स के चलते वो ऐसा नहीं कर पाए। लेकिन इस बारे में न तो उदय ने कुछ कहा और न ही नरगिस कर तरफ से कोई बयान सामने आया। इसके बाद ये अफवाहें जैसे उड़ी वैसे ही खत्‍म हो गई।

शंभू नाथ गौतम, वरिष्ठ पत्रकार